रामचंद्र पासवान की ललकार, कोई हमसे बड़ा पहलवान है तो आ जाए समस्तीपुर

लाइव सिअीज, (के. के. झा): केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने संसद में गरीब सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को लेकर बिल पेश किया है. वहीं लोकसभा में यह बिल कल रात पास हो गया तो वहीं इस बिल पर आज राज्यसभा में अभी इसे लेकर बहस चल रही है. इसी मामले को लेकर आज लाइव सिटीज के दिल्ली के संवाददाता केशव कुमार झा ने लोजपा के सांसद रामचंद्र पासवान से बात की. लोजपा सांसद ने इस दौरान महागठबंधन की तैयारी पर कहा कि अच्छी बात है टक्कर तो पहलवान और पहलवान के बीच ही होता है.

सवर्णों के लिए आरक्षण देने की बात बिल्कुल सहीं

लोजपा सांसद ने रामचंद्र पासवान ने कहा कि सवर्णों के लिए आरक्षण देने की बात बिल्कुल सहीं बात है. जात से कोई अमीर या गरीब नहीं होता है. हर जाति में गरीब और अमीर लोग होते हैं. उन्होंने इस बिल को लेकर कहा कि इस बिल से समाज में जो समानांतर दूरी है उसमें कमी आएगी. वहीं इस दौरान चिराग पासवान के बयान को अस्वीकार कर दिया जिसमें उन्होंने आरक्षण का लाभ पानेवाले एसटी/एसटी समाज के लोगों से आरक्षण छोड़ने की बात की थी. उन्होंने कहा कि मै ऐसा नहीं मानता. क्यों कि इससे सत्ता में नीचले तबके के लोगों के सत्ता में आने में दिक्कते आएंगी.

समस्तीपुर में कोई हमसे बड़ा पहलवान, तो करेंगे समर्थन

समस्तीपुर की अपनी सीट से चुनाव लड़ने के सवाल और ऐसी संभावनाएं जिनमें उनके कई और से लड़ने की बात हो रही है को लेकर पासवान ने कहा कि अगर कोई हमसे बड़ा पहलवान है तो हम उसका समर्थन करेंगे. लेकिन अगर हम बड़े पहलवान हैं तो उसे मुझे समर्थन करना होगा. ये कहने की नहीं करने की बात है. उन्होंने कहा कि 2019 में भी हम फुल मेजोरिटी के साथ सरकार में आएंगे और मोदी जी की सरकार ही केन्द्र में बनेगी.

बिहारियों पर आपत्तिजनक बयान पर भी बोलें रामचन्द्र पासवान

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता सुरेश धस द्वारा बिहारियों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर रामचन्द्र पासवान ने कहा कि यह बयान सहीं नहीं है. पासवान ने कहा कि ऐसे बयान आम लोग दे सकते हैं लेकिन वे एक नेता हैं, उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. समस्तीपुर के सांसद ने सुरेश धस से बिहारियों पर दिए अपने बयान को लेकर माफी मांगना चाहिए.

बता दें कि महाराष्ट्र से बीजेपी के एमएलसी सुरेश धस ने प्रवासी बिहारियों के लिए आपत्तिजनक बयान दिया है. धस के मुताबिक बिहार के लोग महाराष्ट्र में काम करते हैं और उनकी बीवियों को बच्चे पैदा हो जाते हैं. जबकि पति वर्षों से घर नहीं गया होता. महाराष्ट्र के एमएलसी धस के बयान पर बिहार के नेताओं ने कड़ी टिप्पणी की है.

उन्होंने जम्मू कश्मीर के मौजूदा गवर्नर और बिहार के पूर्व गवर्नर सतपाल मलिक को भी आड़े हाथो लिया है. वे पता नहीं किस आंकड़े पर बोल रहे हैं. हम लोग हमेंशा बिहार आते हैं, जाते हैं और वहीं के रहनेवाले हैं. जहां तक हम जानते हैं बिहार में अपराध का ग्राफ घटा है. रामचंद्र पासवान ने कहा कि कोई विदेश चला जाता है तो उसे विदेश का हर कानून पता नहीं चल जाता, ठीक वैसे ही सतपाल मलिक है, उन्हें बिहार के बारे में कुछ नहीं पता.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*