डॉ रामजतन सिन्हा जेडीयू में हुए शामिल, वशिष्ठ नारायण सिंह ने किया स्वागत

रामजतन सिन्हा (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पिछले महीने पार्टी से इस्तीफा देने वाले बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व मंत्री रामजतन सिन्हा मंगलवार को जदयू में शामिल हो गए. बापू सभागार पटना में आयोजित जदयू के मिलन समारोह में पूर्व कांग्रेसी नेता रामजतन सिन्हा जदयू में शामिल हुए. रामजतन सिन्हा ने 29 जनवरी को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 12 फरवरी को जदयू में शामिल होने की घोषणा कर दी थी.

मंगलवार को पटना के बापू सभागार में जदयू का मिलन समारोह हुआ. इस दौरान बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रामजतन सिन्हा को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.  वहीं प्रशांत किशोर और वशिष्ठ नारायण सिंह ने उनका स्वागत किया. बिहार कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामजतन सिन्हा ने कांग्रेस पर उनकी अहमियत नहीं समझने और पिछले कई चुनावों में मौका नहीं देने का आरोप लगाया है.

LIVE – बिहार बजट : पोशाक राशि के लिए 1000 से बढ़ाकर 1500 रुपए तो सेनिटरी नैपकिन के लिए 300 रुपए…

लम्बे समय तक कांग्रेस के लिए जमीनी स्तर पर काम करने वाले राम जतन सिन्हा मखदूमपुर से चार बार विधायक रह चुके हैं. उन्होंने पिछले दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस पर अनदेखी करने का आरोप लगाया था.  गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामजतन सिन्हा ने 2015 बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी का साथ छोड़ जहानाबाद के कुर्था विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा था.

हालांकि इस चुनाव में उन्हें बुरी तरह हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद रामजतन सिन्हा राजनीति में सक्रियता नहीं दिखा रहे थे, परन्तु अब बिहार कांग्रेस की अंदरूनी स्थिति को भांपने के बाद रामजतन सिन्हा ने घर वापसी को दरकिनार कर जदयू में शामिल होने का फैसला ले लिया.

About परमबीर सिंह 593 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*