सीवान : 4 वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोपित को मिली फांसी की सजा

सीवान, लाइव सिटीज : बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर आ रही है. चार वर्षीय अबोध बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में एक युवक को अदालत ने दोषी पाते हुए मृत्यु दंड की सजा सुनाई है. 19 वर्षीय जियाउद्दीन उर्फ धनू को एडीजे वन विनोद शुक्ल ने फांसी की सजा दी है. बता दें कि युवक ने 25 अगस्त 2018 को चार वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार किया फिर उसकी हत्या कर दी थी.

इधर, बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने कोर्ट में एक बिना सर्टिफिकेट का आवेदन दे कर किशोर होने का दावा किया था. परंतु कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया. सजा की बिंदु पर दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया.

बताते चले कि जिले के बड़हरिया थाना के इजमाली निवासी मो. राजा की पत्नी रुकशाना खातून ने बड़हरिया थाना में पुत्री के साथ बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज कराया था. जिसमें रुकशाना ने पुलिस को बताया था कि 25 अगस्त 2018 को पड़ोस में मिलाद हो रहा था. मेरी चार वर्षीय पुत्री यास्मीन वहीं खेल रही थी. थोड़ी देर बाद मेरा भतीजा मो. हुसैन मेरे यहां पहुंचा. उसने बताया की यास्मीन गायब है.

खोजबीन करने के दौरान गांव के लोगों ने बताया कि कलामुद्दीन मियां का पुत्र जियाउद्दीन उर्फ धनू बच्ची को गोद में लेकर मक्के के खेत के तरफ ले गया. उसके बाद मक्के के खेत से अकेले निकल आया.

जब खोजते हुए मक्के के खेत में पहुंचे तो वहां की स्थिति देख दंग रह गयी. दूसरे दिन मक्के के खेत में मिट्टी में बच्ची का शव क्षत विक्षत हालत में पाया गया. जिसे पुलिस ने जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था. परिजनों के बयान व आवेदन पर पुलिस ने आरोपित जियाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस जेल भेजने के लिए कोर्ट में लायी थी कि आरोपित जियाउद्दीन कोर्ट से फरार हो गया था. जिसे पुलिस ने थावे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया था. उसी समय से आरोपित जेल में बंद है.

About परमबीर सिंह 1180 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*