रविशंकर प्रसाद की मां की तबीयत खराब, शनिवार को दिल्ली से लौटेंगे केंद्रीय मंत्री

रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से बड़ी खबर आ रही है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मां की तबियत खराब है. उनको पटना के IGIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रविशंकर प्रसाद शनिवार को पटना आ रहे हैं.  वे दिल्ली से लौटते ही मां को देखने IGIMS  जाएंगे. रविशंकर प्रसाद सुबह की फ्लाइट से पटना लौट रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री पद की शपथ ली. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विधि एवं न्याय और सूचना प्रसारण मंत्रालय का पदभार संभाला. चार बार राज्यसभा सांसद रहे रविशंकर प्रसाद पहली बार पटना साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें, जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा को 284657 वोटों से हराया.

रविशंकर प्रसाद का जन्म पटना में 30 अगस्त 1954 को हुआ. इनके पिता ठाकुर प्रसाद भी पटना हाईकोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता थे. रविशंकर प्रसाद ने पटना विश्वविद्यालय से वकालत की पढ़ाई की. इनके परिवार में मां के अलावा पत्नी डॉ. माया शंकर और एक पुत्र व एक पुत्री है.

रविशंकर कई वर्षों तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ जुड़े रहे और संगठन में विभिन्न पदों जिम्मेदारियों को संभाला. रविशंकर प्रसाद ने वर्षों तक भाजपा की युवा शाखा और पार्टी संगठन में राष्ट्रीय स्तर का दायित्व संभाला. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने. पिछले 10 वर्षों से वह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें : Bihar Lok Sabha Election Result Live: पटना साहिब से बीजेपी के रविशंकर प्रसाद जीते

रविशंकर प्रसाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के विरुद्ध चारा घोटाले और कोलतार घोटाले में जनहित याचिका पर बहस करने वाले प्रमुख वकील थे. वे पटना उच्च न्यायालय में कई मामलों में पूर्व उप प्रधान मंत्री लालकृष्ण आडवाणी के वकील भी रहे.

About परमबीर सिंह 1520 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*