‘गरीब दलितों के यहां खाना ठुकरा, पांच सितारा होटल में छोले-भटूरे खाते हैं रविशंकर प्रसाद’

ravishankar prasad, दलित, भोजन, बिहार, पटना, बिहार पॉलिटिक्स, रवि शंकर प्रसाद, होटल मौर्या दलित के साथ भोजन, बीजेपी, राजद, तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज डेस्क : दलित प्रेम दिखाने के लिए दलितों के साथ भोजन करने का ट्रेंड राजनीति में खूब हो चला है. ऐसे में जब बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की जयंती हो तो ये चलन और बढ़ जाता है. कल बिहार में भी ये दलित प्रेम और भोजन की पॉलिटिक्स खूब दिखी. दरअसल, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पटना के सबसे बड़े मौर्या होटल में शनिवार को दलित महिलाओं के साथ भोजन किया.

तेजस्वी यादव का ट्वीट

लेकिन इसके साथ ही इस पर विपक्ष का तंज भी हुआ. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्रीय रविशंकर प्रसाद के इस दलित भोजन प्रेम पर एक ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि पटना के ‘चीना कोठी दलित टोला’ में गरीब दलितों के यहाँ खाना ठुकराने के बाद पाँच सितारा होटल पहुँच छोले-भटूरे खाकर अंबेडकर जयंती पर दलित सशक्तिकरण करते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद. इस ट्वीट के साथ तेजस्वी ने रविशंकर प्रसाद का भोजन करते हुए वीडियो भी शेयर किया है.

दरअसल, कॉमन सर्विस सेंटर का होटल में कार्यक्रम था जिसमें सेंटर की दलित महिलाओं को बुलाया गया था. और जब कार्यक्रम समाप्त हो गया तब केंद्रीय मंत्री ने सभी महिलाओं को भोजन कराने का निर्देश दिया. महिलाओं के साथ रवि शंकर प्रसाद भी बैठ गए और साथ-साथ भोजन किया.

वहीं, पटना के ही एक इलाके में बीजेपी द्वारा समरसता भोज का आयोजन किया गया था. इसके तहत बीजेपी के नेता वहां जाकर दलितों के साथ भोजन करते हैं. पटना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रविशंकर प्रसाद पहुंचे जरूर थे लेकिन वहां वह खिचड़ी नहीं खाए थे. जबकि पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव व पटना की मेयर ने वहां बैठकर भोजन किया था.

यह भी पढ़ें : बिहार के गांवों में खुलेंगे 100 BPO, दलित समुदाय के हाथों में होगी कमान

About Razia Ansari 1915 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*