लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति गरमा गई है. बिहार NDA में सीट शेयरिंग का फार्मूला तो तय है. लेकिन, कौन सीट किसके पास जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. इसी कड़ी में JDU के सांसद RCP सिंह ने एलान किया है कि JDU पटना साहिब और पाटलिपुत्र संसदीय सीट पर अपनी दावेदारी नहीं करेगी.

उन्होंने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बिहार के हर प्रमंडल में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी, लेकिन इसमें एनडीए के सभी दलों की सहमति होगी. वहीं, RCP सिंह ने कहा कि 18 मार्च के पहले हर हाल में एनडीए के सभी पार्टियां अपनी-अपनी सीटों का एलान कर देंगी.

लोकसभा चुनाव 2019 : JDU का नया स्लोगन, सच्चा है अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें

सिंह ने कहा कि बातचीत पूरी हो गई है और इस पर अंतिम घोषणा शीर्ष नेतृत्व को करना है. उन्होंने दावा किया कि बिहार में एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ही चेहरा होंगे.

बता दें कि बीते दिनों ये चर्चा हो रही थी कि पटना साहिब या पाटलिपुत्र में से किसी एक सीट पर जेडीयू अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी. लेकिन अब JDU ने साफ़ संकेत दे दिया है कि वह दोनों जगहों से दावेदारी नहीं करेगी.

आपको बता दें पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से सांसद हैं. लेकिन वे बीजेपी छोड़ने का जल्द एलान कर सकते हैं. वैसे पटना साहिब शत्रुघ्न सिन्हा जीतते आए हुए है. वहीं, पाटलिपुत्र से बीजेपी के ही रामकृपाल यादव सांसद हैं. 2014 लोकसभा चुनाव से पहले रामकृपाल यादव RJD छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने कड़े मुकाबले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती को हराया था.