9900 पदों की पुलिस भर्ती बहाली परीक्षा रद्द, जारी हुआ नोटिफिकेशन

Bihar-police
Bihar-police

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क: बिहार पुलिस मे नौकरी की चाह रखनेवालो को बड़ा झाटका लगा है. बड़ी खबर आ रही है कि बिहार पुलिस कांस्टेबल बहाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. इस बात की घोषणा डीजीपी के आदेश के बाद की गई हैं. केंद्रीय चयन पर्षद ने इसके बारे में नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके साथ ही बिहार फायरमैन की बहाली को भी रद्द कर दिया गया है.

डीजीपी के आदेश के बाद रद्द की गई परीक्षा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार पुलिस की ओर से सिपाही भर्ती के लिए 9900 पदों पर भर्ती निकाली थी. इसके साथ ही सिपाही-अग्निक यानि फायर ब्रिगेड के पदो के लिए भी 1965 रिक्तियों पर बहाली निकाली गई थी. जिसे अब रद्द कर दिया गयर है. यानि सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (सीएसबीसी) बिहार पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन भर्ती पीईटी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

बता दे कि बिहार पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती को लेकर कुल 9900 पदों पर विज्ञापन संख्या 2/2018 के तहत बहाली निकाली गइ्र थी. इन रिक्तियों के लिए 30 जून तक की अंतिम तारीख आवेदन के लिए रखी गर्इ् थी.इस परीक्षा में आवेदन के लिए जेनरल और ओबीसी कैटोगरी के अभ्याथियों से 450 रुपये और एससी/एसटी वर्ग से 112 रुपये लिए गए थे.परीक्षा 25 नवंबर और 2 दिसंबर को होनी थी. जिसे अब रद्द कर दिया गया है.

आपको बता दे कि इस परीक्षा को लेकर लाखों की संख्या में छात्रों ने आवेदन किया था. वहीं 1 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच एडमिट कार्ड भी आने की बात थी. लेकिन इससे पहले ही ये बहाली की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. ऐसे मे नौकरी की चाह पालें छात्रों को एक बार फिर से सरकार की ओर से बड़ा झटका लगा हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*