पटना के गुरु राज सर की मेहनत लाई रंग, आरएफएस के सिन्धु ने NID परीक्षा में किया टॉप

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कहते हैं कि जब इंसान सही मकसद के साथ अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ता है तो तमाम बाधाओं के बावजूद विजय को प्राप्त करता है. बिहार की राजधानी पटना में इस कहावत को सिद्ध कर दिखाया है राज सर ने. आधुनिक युग में एक गुरुकुल चलाने वाले तथा प्रतियोगिता परीक्षाओं में बिहार के छात्रों को बिना स्वार्थ सफलता दिलाने वाले शख्सियत हैं राज सर.

उनकी संस्था आरएफएस के माध्यम से तैयारी कर बिहार के कई छात्रों ने सफलता पाई है. इन्हीं छात्रों में से एक हैं सिन्धु. उन्होंने एनआईडी के लिखित परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त किया है.

सिन्धु की सफलता ने एक बार फिर यह सिद्ध कर दिया है कि कठिन परिश्रम के साथ अगर अपनी मंजिल की तरफ बढ़े, तो सफलता जरूर मिलती है. गरीब, असहाय और लाचार छात्रों के लिए यह संस्थान आशा की किरण है.

बता दें कि पटना के बोरिंग रोड स्थित सुमती प्लेस में चल रहा यह संस्थान छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षाओं के चयन में अंतिम रूप में बड़ी भूमिका निभाता है. उन्हें किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफल बनाने तक तैयारी करवाता है. इस कोचिंग की शुरुआत साल 2000 में हुई थी. बिहार के बच्चों को निखारने में आरएफएस से जुड़े अन्य श्रेष्ठ शिक्षकों का योगदान भी अहम है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*