पटना/अमित जायसवाल: खेती करने वाला एक किसान अपने घर में देशी रायफल और कट्टा रखता था. साथ में काफी सारी गोलियां भी रख करता था. घर के जिस कमरे में किसान सोता था, उसके बेड के नीेचे वो इन हथियार को छिपाकर रखा करता था. इसकी भनक पटना पुलिस को लगी. सूचना मिलने के बाद ही पुलिस टीम ने किसान के घर पर छापेमारी की. देशी रायफल के साथ ही कट्टा को बरामद किया गया. दो हथियारों के साथ ही पुलिस टीम ने 15 गोलियां भी बरामद की है.

किसान के घर से बरामद हथियार और गोली का यह मामला है पटना जिले के फतुहा थाना इलाके का. किसान का नाम अवधेश पासवान है. पुलिस टीम ने अवधेश के साथ—साथ इसके बेटे दीपक कुमार को भी गिरफ्तार किया है.

फतुहा के एएसपी मनीष कुमार के अनुसार प्रहलादचक गांव के रहने वाले अवधेश के घर अवैध तरीके से हथिायर के छिपाकर रखे जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद ही फतुहा के थानेदार मनीष कुमार और उनकी टीम ने बुधवार की अहले सुबह वहां छापेमारी की. पूरे घर को खंगाला गया. इसके बाद अवधेश के बेड के नीचे से हथियार और गोली बरामद किए गए.

पुलिस के अनुसार अवधेश खेती और बेटा दीपक मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी में काम करता है. घर में अवैध रूप से हथियार रखने की वजह क्या है? यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है. बाप—बेटे की क्रिमिनल हिस्ट्री को भी पुलिस टीम खंगाल रही है. हालांकि थानेदार के अनुसार अब तक किसी प्रकार की क्रिमिनल हिस्ट्री बाप—बेटे की नहीं मिली है. दोनों से ही पूछताछ की जा रही है. इनके खिलाफ फतुहा थाना में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है.