Lalu Attacks Nitish : कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों पर अब लालू यादव का बड़ा हमला, कहा- फर्ज भुला नीतीश कुमार बने फर्जी

लाइव सिटीज, पटना : कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा बिहार सरकार के लिए गले का फांस बनता जा रहा है. रातोंरात अचानक लगभग डबल हुए आंकड़े ने नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. इस पर विपक्ष लगातार हमलावर हो गया है. जबकि, स्वास्थ्य मंत्री सफाई देते नजर आ रहे हैं. अब इसी आंकड़े को लेकर आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने नीतीश कुमार को फर्जी तक कह दिया है.

आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा- बन आंकड़ों का दर्ज़ी, घटा-बढ़ा दिया मनमर्ज़ी, फर्ज भुला नीतीश बने फ़र्जी. अपार हुई जगहंसाई, फिर भी शर्म ना आई.’ बता दें कि बिहार में काेरोना से मौत के आंकड़ों का खेल 24 घंटे में ही उजागर हो गया है. सबसे अधिक पर्दा पटना में हुई मौत के आंकड़ों पर था. सरकार की ओर से पटना में 8 जून को मौत का आंकड़ा 1229 बताया गया था, जबकि 24 घंटे में ही यानी 9 जून को यह आंकड़ा बढ़कर 2303 हो गया. कमोबेश यही स्थिति बिहार की भी है. सूबे में अचानक मृतकों की संख्या 5458 से बढ़कर 9375 हो गयी.

गौरतलब है कि आंकड़ों को लेकर इसके पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा, ‘नीतीश जी, इतनी झूठ मत बोलिए और बुलवाइए कि उसके बोझ तले दबने के बाद कभी उठ ना पाएं. जब फंसे तो एकदम से एक दिन में 4000 मौतों की संख्या बढ़ा दी. नीतीश सरकार मौतों का जो आंकड़ा बता रही है, उससे 20 गुणा अधिक मौतें हुई हैं. नीतीश सरकार ही फ़र्जी है तो आंकड़े भी तो फ़र्जी होंगे.’ दूसरी ओर, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने इसे ‘मौत का घोटाला’ बताया है.