VIDEO : राजद ने अब पप्पू यादव को बताया ‘अपना’, कहा – वे हमसे अलग नहीं हैं

PAPPU
पप्पू यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अब सूबे में नई संभावनाओं को तलाशने में लगी है. पार्टी बिहार में नए पोलिटिकल इक्वेशन बिठाने की कोशिश कर रही है. कल शुक्रवार 2 फ़रवरी को ही राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी सहरसा जेल में बंद बाहुबली नेता आनंद मोहन से मिल आये हैं. अब राजद का मन अपने एक और पुराने साथी मधेपुरा सांसद-सह-जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक पप्पू यादव की ओर डोल रहा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज पप्पू यादव को ‘अपना’ बताया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह वैसे भी अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं. आज शनिवार 3 फ़रवरी को एक बार फिर उन्होंने ऐसा बयान दे दिया है, जिससे बिहार के राजनीतिक कोरिडोर की चर्चाओं को नई खुराक मिल गई है. रघुवंश प्रसाद ने मधेपुरा सांसद पप्पू यादव को लेकर कहा है कि वे भी हमारे ‘अपने’ ही हैं. हमारी ही पार्टी के हैं. हमसे अलग नहीं हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा और नीतीश कुमार को हराने के लिए सबको साथ आना ही होगा. आगे देखें VIDEO : आरजेडी में फिर जाएंगे सांसद पप्पू यादव?

शिवानंद तिवारी जेल में मिल आये आनंद मोहन से, कहा – निर्दोष को फंसाया गया है
राजद विधायक पर हमले को लेकर गुस्से में तेजस्वी, नीतीश को सबकुछ कह डाला, धड़ाधड़ किये 9 ट्वीट…

मालूम हो कि इससे पहले शुक्रवार को शिवानंद तिवारी ने सहरसा जेल में सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन से भी मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात के भी राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि राजद अब इस बहाने बिहार के सवर्ण ‘ठाकुर’ वोटबैंक को साधने की कोशिश में लग गया है. आनंद मोहन से मुलाक़ात के बाद शिवानंद तिवारी ने उन्हें निर्दोष भी बताया है. उन्होंने कहा कि आनंद मोहन को फंसाया गया है. आगे देखें VIDEO : लालू बड़ा सियासी खेला करने वाले हैं !

2014 में राजद से सांसद बने थे पप्पू यादव

गौरतलब है कि पप्पू यादव साल 2014 में राजद के ही टिकट पर मधेपुरा से सांसद बने थे. इसके बाद साल 2015 में किसी बात पर राजद नेतृत्व से उनकी अनबन हो गई थी. और फिर पार्टी ने पप्पू यादव को निलंबित कर दिया था. इसके बाद ही सांसद पप्पू यादव ने जन अधिकार पार्टी (लो) नाम से अलग राजनीतिक दल का निर्माण कर लिया. तकनीकी तौर पर पप्पू यादव अभी भी संसद में राजद के ही ‘असम्बद्ध’ सदस्य के तौर पर जाने जाते हैं.

देखें वीडियो, तेजस्वी ने कहा – नीतीश जी, अपने पालतू गुंडों को संभालें…

देखें VIDEO : नीतीश कुमार को बेहद पसंद है ये जायका…

About Anjani Pandey 690 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.