रघुवंश प्रसाद सिंह : केंद्र सरकार 4 साल से खा रही पेट्रोल-डीजल की कमाई

raghuvansh-prasad-pc
RJD कार्यालय में PC करते रघुवंश प्रसाद

लाइव सिटीज, पटना से देवांशु प्रभात : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है पार्टी 2019 के चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदा कर देगी. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि कर केंद्र सरकार जनता को लूट रही है. किसान उधर अलग महंगाई की मार से परेशान हैं. इस सब बातों को जनता सहन नहीं करेगी. इसलिए हम इस लड़ाई को सड़क पर ले जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि शनिवार 26 मई को राजद कई समस्याओं को लेकर आक्रोश मार्च निकालेगा.

 

राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के साथ आज शुक्रवार 25 मई को पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर रघुवंश प्रसाद सिंह ने यह बात कही है. इस दौरान रामचंद्र पूर्वे ने रघुवंश प्रसाद को संघर्ष का प्रतीक बताया. उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू का मतलब ही है संघर्ष का पर्याय. शनिवार को राजद के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शाम 3 बजे राजद कार्यालय से डाकबंगला चौराहा तक यह आक्रोश मार्च निकाला जाएगा. डाकबंगला चौराहा पर ही पुतला दहन भी किया जाएगा.

मनमाना बढ़ रहा पेट्रोल-डीजल का दाम

रघुवंश प्रसाद सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल का मनमाना दाम बढ़ा रही है. भारत सरकार जनता को लूट रही है. पेट्रोल-डीजल की कमाई 4 साल से खा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में क्रूड आयल 140 रूपये प्रति बैरल था. उन दिनों देश में पेट्रोल का दाम 60-70 रूपये था. अब जब प्रति बैरल दाम 40 डॉलर है, तब देश में पेट्रोल का भाव 80 रूपये से पार हो गया है.

raghuvansh-prasad-pc11
RJD कार्यालय में PC करते रघुवंश प्रसाद

सुशील मोदी बस गाली देना जानते हैं

इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर हमला बोलते हुए रघुवंश प्रसाद ने कहा कि उनको इकोनॉमिक्स नहीं आता है. वे बस गाली देना जानते हैं. सिंह ने कहा कि पहले एक सुशील मोदी थे, एक ओर नीतीश जी ने रखा था गाली देने वाला. दोनों एक दुसरे को गाली देते थे. अखबार में अगल-बगल में दोनों की फोटो छपती थी. अब दोनों एक हो गए हैं. दोनों का मुंह अब एक होकर हमारी तरफ हो गया है. बिना किसी तर्क-लॉजिक के दोनों बस हमें गाली देते रहते हैं.

हम किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे

सिंह ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देंगे. प्रधानमंत्री ने किसानों को लागत का डेढ़ गुणा देने का वादा किया था. लेकिन उनका लागत भी नहीं निकल रहा है. उन्होंने दावा किया कि हर 36 मिनट पर एक किसान आत्महत्या कर रहा है. हर रोज 2000 किसान खेती छोड़ रहे हैं. शनिवार को इसी सब बातों को लेकर सरकार की विफलता के खिलाफ राजद आक्रोश मार्च निकालेगी. पुतला दहन करेगी. अंत में निर्णायक लड़ाई होगी, जिसमें हम प्रधानमंत्री को हटा कर दम लेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*