कुशवाहा समाज के प्रति उपजे प्रेम को लेकर नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का हमला

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में अचानक उपजे कुशवाहा प्रेम पर तीखा हमला किया है. सोमवार को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि चुनाव सबकी याद दिला देता है. उन्होंने कहा कि चुनाव की घंटी बज चुकी है. घंटी बजते ही नीतीश कुमार को कुशवाहा समाज याद आया. खोज-खोज कर राज्य भर के कुशवाहा समाज के लोगों को मुख्यमंत्री से मिलने और अपना जीवन धन्य करने का न्योता दिया गया.

उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक़ देश के सबसे व्यस्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशवाहा समाज को पांच घंटा समय दिया. याद दिलाया गया कि हमलोग तो सहोदर हैं. लव-कुश की जोड़ी तो ऊपर से ही बन कर आई है. कुछ लोग इस जोड़ी को तोड़ने की जुगाड़ भिड़ा रहे हैं. उनको सफल नहीं होने देना है. उसके बाद आश्वासनों की बारिश हुई. सब सराबोर हो गए. सरकार और संगठन से आयोग तक में हिस्सेदारी मिलेगी.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि पता नहीं उस बैठक में किसी ने यह सवाल उठाया या नहीं कि भाई सबकुछ तो ठीक है, लेकिन यह बताइए कुश समाज को अब तक मिला क्या है! बल्कि, कुश समाज की महिला मंत्री मंजू वर्मा को तो आपने मंत्रीमंडल से बाहर कर दिया. लेकिन, उसी आरोप में दबंग बिरादरी के दूसरे मंत्री को बाहर करने की हिम्मत तो आप नहीं दिखा पाए. उन्होंने कहा कि जहां तक समाज को देने की बात है तो विधानसभा में नेता-उप नेता या सचेतक आदि में कुश समाज तो कहीं नज़र नहीं आ रहा है.

कुशवंशियों की नाराजगी दूर करने को नीतीश कुमार ने की बैठक, निशाने पर रहे उपेंद्र कुशवाहा

राजद नेता यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने कहा कि सारी जगह तो एक ही भाई के क़ब्ज़े में है. और तो और, पार्टी में भी नीतीश जी ने अपने बाद सबसे ताक़तवर जगह पर लव को ही बैठा दिया है. सब बातों को भूला भी दिया जाए तो क्या कभी नीतीश कुमार के दरबार में या उनके अग़ल-बग़ल कुश समाज का कोई विधायक या सांसद ग़लती से भी बैठा दिखाई देता है. कभी कुश समाज के किसी विधायक या नेता की तस्वीर नीतीश जी के बग़ल मे दिखती है? ऐसे में कुशवाहा समाज को आगे देने के लिए नीतीश कुमार के पास झुनझुना के अलावा बचा क्या है. इसलिए कुशवाहा समाज के लिए नीतीश कुमार का यही संदेश है. मेरे साथ रहिए और झुनझुना बजाइए.

20-20 फॉर्मूले को कुशवाहा ने दिखाया ठेंगा, कहा- मैं क्रिकेट नहीं, गिल्ली-डंडा खेलने वाला हूं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*