तेजस्वी यादव – RJD में ही समाज का हित सुरक्षित, घर-घर जाकर प्रॉब्लम सुनें कार्यकर्ता

लाइव सिटीज, पटना : राजद का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी और हम सब के लिये महत्वपूर्ण और आदरणीय है. कार्यकर्ता पार्टी की जान और प्राण हैं. हम सब मिल कर पार्टी और राजद के विभिन्न संगठनों को मजबूत करें और जनता के भरोसे और विश्वास पर खरे उतरें. राजद में ही समाज के सभी वर्गों, धर्म-जाति का हित सुरक्षित है. राजद के कार्यकर्ता ध्यान दें कि कोई भी वर्ग या तबका अपने को असुरक्षित या असहाय न महसूस करे. ये बातें आज रविवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं की एक मीटिंग में कही है.

आज रविवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राजधानी पटना के अपने सरकारी आवास पर पार्टी के तिरहुत प्रमंडल के नेताओं से मिल रहे थे. इस दौरान राजद के वर्तमान/पूर्व सांसद, विधायक, विधान पार्षद, जिलाध्यक्ष, सभी प्रखंड के प्रखंड अध्यक्ष के साथ सभी पूर्व सांसद/विधायक उम्मीदवार भी मौजूद थे.

TEJASHWI-RJD11

तेजस्वी ने सभी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राजद के कार्यकर्ता अपने सेवा क्षेत्र को बढ़ाएं और घर-घर जाकर उनकी समस्याओं को सुनें और समाधान निकालें. स्थानीय स्तर पर उनकी समस्याओं का निदान खोजें. स्थानीय स्तर पर अगर समस्या का समाधान संभव न हो तो इसकी सूचना राज्य कार्यालय को दें. पार्टी नेतृत्व इसका समाधान खोजेगी और जरूरत पड़ी तो सड़क से संसद तक हक की लड़ाई लड़ेगी.

राजद विशेष जाति-धर्म की पार्टी नहीं

तेजस्वी यादव ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता इस भ्रम को दूर करें कि राजद किसी विशेष जाति या धर्म की पार्टी है. राजद सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के आदर्श में विश्वास रखती है. ये सभी धर्म-जाति, सभी वर्ग और तबकों की पार्टी है. हमलोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लोकनायक जयप्रकाश, राममनोहर लोहिया जी और कर्पूरी ठाकुर जी के आदर्श को मानने वाले हैं और उनके सपनों का बिहार और देश बनाएंगे. समाज के अंतिम परिवार तक विकास की किरण को पहुंचाना और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ना, हम सब का उद्देश्य है.

हर तबके को मिले सामाजिक न्याय

उन्होंने कहा कि समाज के उपेछित, वंचित, दबे-सताए चाहे वे कोई भी वर्ग या तबके से ताल्लुक रखते हों, उन्हें सामाजिक न्याय दिलाना राजद और लालूजी की विचारधारा है. लालूजी की विचारधारा से लोगों को अवगत कराएं. उनकी देश के जनता के नाम पत्र को हर हाथ तक पहुंचाएं.

सामाजिक कुरीतियों पर करें प्रहार

नेता प्रतिपक्ष ने मौके पर मौजूद राजद नेताओं-कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार करें और समाज के उपेछित, पिछड़े, अल्पसंख्यक, दलितों के घर शिक्षा को पहुंचाने मे अपनी भागीदारी दें. जन कल्याण के कार्यों मे अपनी दिलचस्पी को बढ़ाएं और समाज से नफरत को दूर भगाएं.

केंद्र-राज्य की विफलताओं को लोगों तक पहुंचाएं

उन्होंने केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार हर क्षेत्र में विफल रही है. उसने जनता से किये वादों को पूरा नही किया है. जनता ठगी हुई महसूस कर रही है. उन्होंने केन्द्र एवं राज्य सरकार की विफलता से लोगों को अवगत कराते रहने को कहा. इस बैठक में तिरहुत प्रमंडल के सभी विधायक एवम जिलों के राजद जिलाध्यक्ष सहित प्रदेश स्तर के वरीय राजद नेता उपस्थित थे.

तेजस्वी का फिर तंज : नीतीश कुमार बड़का समाज सुधारक का चोला पहने घूम रहे हैं
VIDEO : बेगूसराय में BDO जबरन शामिल करा रहे थे मानव श्रृंखला में, पब्लिक ने ठोक दिया

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*