होमगार्ड हत्या : तेजस्वी-तेजप्रताप-मीसा का एकसाथ अटैक, पूछा – इस पर प्राइम टाइम क्यों नहीं

पटना : सीवान के हुसैनगंज में मंगलवार 19 दिसंबर को हुई होमगार्ड की हत्या मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है. होमगार्ड के जवान वसींद्र दत्त पांडेय की ड्यूटी के लिए जाने के दौरान हुई गोली मारकर हत्या ने विपक्ष को राज्य सरकार पर सवाल खड़ा करने का एक और मौका दे दिया है. इस घटना को लेकर आज बुधवार 20 दिसंबर को लालू परिवार के तीन सदस्यों ने एक साथ बिहार सरकार पर हमला बोल दिया है. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव और राजद की राज्यसभा सांसद डॉ. मीसा भारती ने घटना को लेकर सरकार के साथ ही मीडिया पर भी सवाल खड़ा किया है.

राजद नेता पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आज सुबह ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने बिहार में अपराध और करप्शन बढ़ने का आरोप लगाते हुए ‘देशभक्त’ न्यूज़ चैनलों से इस पर बहस की मांग की है. तेजस्वी ने कहा है – देशभक्त और कानून को मानने वाले चैनलों की हिम्मत है, आप बिहार में बढ़ रहे अपराध और करप्शन पर बहस क्यों नहीं कर रहे ? क्या सिर्फ इसलिए कि जो पार्टी सामाजिक बराबरी, न्याय और आरक्षण को सपोर्ट करती है, वह सत्ता में नहीं है ?



इससे पहले सीवान के इसी मामले को लेकर MP मीसा भारती ने ट्वीट करते हुए तंज किया है. उन्होंने पूछा है – अब कोई ‘जंगलराज की बात नहीं कर रहा. कोई प्राइम टाइम डिबेट नहीं हो रही. मीसा के साथ ही उनके भाई, बिहार के पूर्व हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप यादव ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला किया है. तेजप्रताप ने कहा – बिहार में अपराध बढ़ता जा रहा है. हर दिन ह्त्या, अपहरण, रिश्वत, लूट और बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही है. बिहार अपराधों मे उच्चतम स्थान प्राप्त कर रहा है. आपराधिक वातावरण को देखते हुए जान पड़ता है कि बिहार सरकार आखें मूँद सो रही है.

मालूम हो कि मंगलवार की शाम करीब सीवान जेल में ड्यूटी के लिए जा रहे मड़कन निवासी वसींद्र दत्त पांडेय की हत्या कर दी गई थी. उनके बेटे अविनाश पांडेय के अनुसार चुनावी रंजिश में साजिश रच कर उसके पिता की हत्या कराई गई है. उन्होंने बताया कि विधान सभा चुनाव के बाद कुछ लोगों ने उन्हें सबक सिखाने की धमकी दी थी. एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया है कि पुलिस मामले की छानबीन में लगी है. मृतक होमगार्ड जवान का अंतिम संस्कार गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया जायेगा.

सीवान में दिनदहाड़े होमगार्ड की गोली मार कर हत्या