आरजेडी की बैठक हुई खत्म, तेजस्वी चुने गए विधायक दल के नेता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी भले ही बड़ी पार्टी के रुप में उभरी हो, लेकिन जीत एनडीए की हुई है. ऐसे में अपनी हार पर समीक्षा करने और विधायक दल के नेता का चयन करने के लिए पार्टी ने राबड़ी आवास पर बैठक बुलाई है. जिसमें नवनिर्मित विधायक समेत आरजेडी के कई बड़े नेता शामिल हुए.

इस बैठक में पार्टी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुना है. इस बैठक में आरजेडी के नवनिर्मित विधायक दानापुर से रीतलाल यादव, तेजप्रतार यादव सहित अन्य अन्य नेता शामिल रहे. जिसके बाद पार्टी के तमाम बड़े नेताओं ने तेजस्वी यादव को विधायक दन का नेता चुना गया. आपको बता दें कि इस बैठक की अध्यक्षता खुद तेजस्वी यादव कर रहे थे. बता दें कि आरजेडी के विधायक दल की बैठक के बाद महागठबंधन के विधायक दल की बैठक होनी है.



बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को 110 सीटें मिली थी. वहीं आरजेडी खुद 75 सीट लाकर बिहार की बड़ी पार्टी बन चुकी है. हालांकि इस चुनाव में एआईएमआईएम ने पांच सीटों पर अपना कब्जा जमा कर लिया है. वहीं नीतीश कुमार को ललकारने वाले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की बहुत बुरी हार हुई. लोजपा ने महज एक ही सीट जीत पाई.

बता दें कि यह बैठक राबड़ी आवास पर हुई. इस बैठक में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, जगदानंद सिंह, भोला यादव, तेजप्रताप यादव, भाई वीरेंद्र, रीतलाल यादव सहित आरजेडी के कई बड़े नेता मीटिंग में मौजूद थे. इस बैठक में पहली बार चुने गए विधायकों के चेहरे पर खुशी भी देखने को मिली.