RJD सांसद मनोज झा का विवादित बयान, सदन में कहा-‘हिंदू पाकिस्तान बन रहा है भारत’

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क: सोमवार को राज्यसभा में राजद सांसद मनोज झा ने एक विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने देश के वर्तमान स्थिति की धार्मिक स्तर पर पाकिस्तान से तुलना करते हुए कहा है कि भारत हिन्दू पाकिस्तान बन रहा है. राजद नेता ने राज्यसभा सत्र में प्रसिद्ध कवि फैज मोहम्मद फैज की एक शायरी को धार्मिक असहिष्णुता के बारे में बताते हुए कहा कि ‘हम अब हिंदू-पाकिस्तान बनना चाहते हैं’

उन्होंने कहा, “देश की हालत ऐसी है कि कोई अपने सिर उठाकर सड़कों पर नहीं चल सकता है. जो प्यार करता है उसे अपनी आंखों को बचाने और अपने शरीर और जीवन की रक्षा करने के लिए चलना पड़ता है. क्या हम इस तरह के परिदृश्य की कामना करते हैं? – ये  मूल रूप से यह पाकिस्तान के लिए फैज ने लिखा था. लेकिन पाकिस्तान 1946 से क्या कर रहा है, मुझे लगता है कि हम पाकिस्तान की नकल कर रहे हैं. हम पाकिस्तान बनने की इच्छा रखते हैं. हम हिंदू-पाकिस्तान बनने की इच्छा रखते हैं. राजद नेता के इस बयान के बाद से लगातार प्रतिक्रियाएं आने लगी है. राजद के राज्य सभा सांसद मनोज झा के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान के बाद सियासत तेज हो गई है.

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी लोकसभा चुनाव के समय मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि वो संविधान को बदल देगी और हिन्दू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित करेगी. उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी देश में अगले लोकसभा चुनाव जीतने पर भारत को ‘हिंदू पाकिस्तान’ में परिवर्तित कर देगी. कांग्रेसी नेता शशि थरूर के बाद अब राजद नेता ने हिन्दू पाकिस्तान शब्द का प्रयोग किया है. मनोज झा ने सोमवार को राज्यसभा में चल रहे कार्यवाही के दौरान हिन्दू पाकिस्तान जैसे शब्दों का प्रयोग किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*