पटना: नागरिकता बिल के विरोध में राजद का धरना, तेजस्वी यादव पहुंचे

तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना में आज बुधवार को नागरिकता संशोधन बिल (CAB) का विरोध हो रहा है. बिहार की विपक्षी पार्टी राजद सड़क पर उतर गई है. आरजेडी के इस धरने को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, RLSP और HAM ने भी समर्थन दिया है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव धरनास्थल पर पहुंच गए हैं.

पटना के गाँधी मैदान के पास राजद धरना प्रदर्शन कर रही है. तेजस्वी यादव के साथ – साथ भाई वीरेंद्र, जय प्रकाश यादव समेत पार्टी के कई बड़े नेता गांधी मैदान पहुंच गए हैं. इस प्रदर्शन में महागठबंधन के सभी दल एक साथ दिखाई देंगे. बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी. पहले जेपी गोलंबर पर धरना देना था लेकिन अब गांधी मैदान के पास धरना – प्रदर्शन हो रहा है.



धरना दे रहे नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. तेजस्वी यादव ने लोकसभा से नागरिकता संशोधन बिल के पास होने पर कड़ी आपत्ति जताई है.

तेजस्वी यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार की करतूत पर गांधी जी और लोहिया जी की आत्मा रो रही है. उन्होंने कहा कि जो देश को तोड़ना चाहते हैं, जो देश में जहर फैलाना चाहते हैं उनके खिलाफ मजबूती से लड़ने की जरूरत है. नीतीश कुमार पर अटैक करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पलटीमार हैं. बिहार की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि आज देश को और संविधान को बचाने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली फायर: मृतकों के शव को बिहार लाने में आ रही दिक्कत, नहीं मिल रहा एंबुलेंस

ये भी पढ़ें : बिहार कैबिनेट की बैठक में 20 एजेंडों पर मुहर, 23 लाख की गाड़ी से घूमेंगे मंत्री