VIDEO : इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी के खिलाफ 16 जून को बिहार बंद, RJD करेगा समर्थन

alok-mehta-rjd
आलोक मेहता (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, देवांशु प्रभात की रिपोर्ट : बिहार में आगामी 16 जून को इंटर रिजल्ट में हुई गड़बड़ियों के खिलाफ बंद का आयोजन किया गया है. यह बंद बिहार बोर्ड की कारगुजारियों से पीड़ित छात्रों और उनके अभिभावकों द्वारा बुलाया गया है. राजद इस बंद का पूरी तरह से समर्थन करता है. यह जानकारी आज गुरुवार को राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने दी है. मेहता ने राजद कार्यालय में हुए प्रेस कांफ्रेंस में बिहार सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया और इंटर रिजल्ट के साथ ही गया में डॉक्टर दम्पति के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ भी राज्य भर में आंदोलन करने की बात कही.

आलोक मेहता ने कहा कि बिहार में अराजक स्थिति बनी हुई है. सरकार हर मोर्चे पर फेल है. शिक्षा की स्थिति और भी खराब है. IIT पास लड़कों को तीन-तीन विषयों में फेल कर दिया गया है. लगता है कि किसी नौसिखिये को बिठाकर कॉपियों का मूल्याङ्कन कराया गया है. इसके लिए बिहार बोर्ड की कार्रवाइयों के खिलाफ बिहार के सभी पीड़ित छात्र और उनके अभिभावक 16 जून को बंद का आयोजन कर रहे हैं. राजद भी इसका समर्थन करता है.

गया गैंगरेप पीड़ितों से मिलेगा राजद

मेहता ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गया के गुरारू मे मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार को काफी ही दुखद बताते हुए पुलिस पर सवाल उठाये. साथ ही कहा कि आज सुबह से बिहार सरकार कार्रवाई की बात कर रही है. ऐसा लग रहा है कि सबूतों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. ताकि सरकार की बदनामी न हो. अभी तक उक्त महिला – बच्ची और डॉक्टर का कोई पता नहीं है. राजद इस घटना की तीखी निंदा करता है. हमारी पार्टी और कार्यकर्त्ता इस वक़्त पीड़ित परिवार के साथ है. इस तरह की घटनाओं पर सरकार का कोई एक्शन नहीं दिख रहा है.

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार जाने के बाद भाजपा के साथ वाली नयी सरकार में महिलाओं का शोषण और उनपर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं. आज की घटनाओं से यह दिखने लगा है कि समाज के निचले तबके के लोगों पर अत्याचार बढ़ गया है, जिसे राजद किसी भी हाल में सहन नहीं करेगा. राजद इस मामले में न्यायिक जांच की मांग करता है. शुक्रवार को राजद के गया के सभी विधायक और अन्य अधिकारी पीड़ित परिवार से मिलेंगे और इस घटना की रिपोर्ट नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को देंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*