जेल से ही लालू करेंगे RJD कैंडिडेट्स का एलान, पार्टी नेताओं को चुनावों में लगने का निर्देश

lalu-22
लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एक ओर जहां कांग्रेस और राजद में ठनी है, वहीँ दूसरी ओर राजद अपने कैंडिडेट्स के चुनाव की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है. आज मंगलवार 13 फ़रवरी को राजद के राष्ट्रीय और प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है. इस बैठक में सभी सीटों पर कैंडिडेट घोषित करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को सर्वसम्मति से अधिकृत किया गया है. मालूम हो कि लालू प्रसाद अभी चारा घोटाले के मामलों में सजा सुनाए जाने की वजह से रांची के होटवार जेल में बंद हैं.

राजद के प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक पूर्वमंत्री अवध बिहारी चौधरी और राष्ट्रीय बोर्ड की बैठक पूर्व सीएम राबड़ी देवी की अध्यक्षता में 10 सर्कुलर रोड स्थित उनके आवास पर हुई. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी में  हुई इस बैठक में कैंडिडेट्स के चयन के लिए लालू प्रसाद को अधिकृत करने के साथ ही तीनों सीटों के उपचुनाव मे राजद कैंडिडेट्स को जिताने के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को आज से ही लग जाने का निर्देश दिया गया.

Rabri-Devi
राबड़ी देवी (फाइल फोटो)
कांग्रेस ने जताया है एतराज

बिहार के तीन सीटों के उपचुनाव में राजद द्वारा अपने कैंडिडेट्स खड़े करने को लेकर कांग्रेस ने पहले एतराज जताया था. कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के बयान पर राबड़ी देवी ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सीटों की मांग नहीं की है. अगर कांग्रेस सीट का डिमांड करती है तो इस पर बैठ कर बात की जाएगी. मिल जुल कर ही कोई फैसला लिया जाएगा. बैठक के बाद राबड़ी देवी ने मजबूती के साथ चुनाव लड़ने का एलान किया और कहा कि हार-जीत जनता तय करेगी.

गौरतलब है कि अररिया में लोकसभा सीट और जहानाबाद तथा भभुआ में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. 11 मार्च को इसके लिए वोटिंग होगी और 14 मार्च को मतगणना की जाएगी. आज मंगलवार को अधिसूचना जारी होने के बाद 20 फरवरी तक नामांकन किया जा सकेगा. इसके बाद 21 फरवरी को नामांकन की जांच की जाएगी. वहीं नॉमिनेशन वापस लेने के लिए 23 फरवरी आखिरी तारीख तय की गई है.

बिहार उपचुनाव : भभुआ सीट के लिए राजद-कांग्रेस के बीच तनातनी 

बैठक मे राजद प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व मंत्री श्रीमती कांति सिंह, जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, जयप्रकाश नारायण यादव, श्रीमती अनुपूर्णा देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी, तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता, कमर आलम, शिवचंद्र राम, भोला यादव, अशोक कुमार सिंह सहित संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भाग लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*