Lalu Yadav News : आरजेडी सुप्रीमो लालू की बेटी रोहिणी रखेंगी रोजा, कहा- पापा को जल्द न्याय मिले, करूंगी दुआ

लाइव सिटीज, पटना : आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्या (Rohini Acharya) ने अपने पापा के लिए बड़ी घोषणा कर दी है. रोहिणी इस बार रोजा (Roja) रखेंगी. पिता की सेहत और जेल (Jail) से रिहाई के लिए दुआ करेगी तथा रमजान (Ramdan) में एक माह त​क उपवास (Fasting) में रहेंगी. उन्होंने सोमवार (Monday) को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने लोगों को चैती नवरात्र (Navratra) की भी शुभकामनाएं दी हैं.

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या ने आज सोमवार को ट्वीट कर कहा- ‘कल से रमज़ान का पाक महीना शुरू हो रहा है. इस साल हमने भी फैसला किया है कि पूरे महीने अपने पापा के सेहतयाबी और सलामती के लिए रोज़े रखूंगी. पापा की हालत में सुधार हो और जल्दी न्याय मिल सके, इसकी भी दुआ करूंगी. साथ ही मुल्क में अमन चैन हो, इसलिए ईश्वर/अल्लाह से कामना करूंगी.’

इसके साथ ही उन्होंने इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लोगों को चैती नवरात्र को लेकर भी बड़ी बात कही है. उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है- ‘साथ में कल से चैती नवरात्र भी है. मेरे अंदर इतनी हिम्मत है कि मैं दोनों पावन पर्व पूरी निष्ठा के साथ पूरा कर सकती हूं.’ उन्होंने बिना नाम लिये हिंदू-मुस्लिम करने वाले बीजेपी नेताओं पर भी इशारों-इशारों में तंज कसा है. उन्होंने लिखा है- ‘मुझे किसी ज़हरीले परवरिश की नफ़रती सोच से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता है. आप सभी को चैती नवरात्र की भी हार्दिक शुभकामनाएं.

हालांकि, कल से नवरात्र शुरू है. मंगलवार को पहली पूजा है. कल से ही रमजान माह शुरू होने जा रहा है. लेकिन इसमें टेक्नली यह है कि इसके लिए आज चांद का दिखना जरूरी है. यदि आज चांद नहीं दिखा तो फिर 14 अप्रैल को पहला रोजा होगा. गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो की जमानत याचिका पर 16 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होने वाली है. अब तक किसी न किसी कारण से उनकी जमानत टलती आ रही है. इस बार भी सीबीआई ने कमर कस ली है. सात-सात साल की अलग-अलग सजा की बात कह रही है. ऐसे में अब 16 अप्रैल को ही पता चलेगा कि लालू को बेल मिलता है या नहीं? बहरहाल, उनकी बेटी इस ट्वीट ने सियासी हलचल को जरूर तेज कर दिया है.