करीब – करीब फाइनल हो गया, आर के मिश्रा होने जा रहे हैं बिहार के नए डीजीपी !

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जापान से लौट आए हैं. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने बिहार के नए डीजीपी के बारे में फैसला कर लिया है. मौजूदा डीजीपी पी के ठाकुर 28 फरवरी 2018 को रिटायर होने जा रहे हैं. पिछले कई माह से बिहार के नए डीजीपी को लेकर बहुत सारे नाम चल रहे थे. पर अब सबसे आगे आर के मिश्रा हैं. वैसे इस बात को याद रखें कि नीतीश कुमार जब तक एलान न कर दें, तब तक अंत में क्‍या परिवर्तन हो जाए, संभावनाएं बनी रहती हैं.

आर के मिश्रा फाइनल माने जाने के बाद भी कुछ लोग अभी रवीन्‍द्र कुमार और कुमार राजेश चंद्रा का नाम लेते दिख रहे हैं. रवीन्‍द्र कुमार बिहार में ही हैं. उन्‍हें अक्‍तूबर 2018 में रिटायर हो जाना है. जानकार लोग कहते हैं कि अंत समय में कुछ परिवर्तन हो गया तो रवीन्‍द्र कुमार को अक्टूबर 2018 तक बिहार का डीजीपी बनने का मौका मिल जाएगा. कुमार राजेश चंद्रा भी अभी सेंट्रल डेपुटेशन पर हैं. नीतीश कुमार जब पहली बार बिहार के मुख्‍यमंत्री बने थे, तब कुमार राजेश चंद्रा को पटना का एसएसपी बनाया गया था.



बिहार के नए DGP के लिए नीतीश कुमार का मंथन शुरू, चर्चा में हैं इनके नाम
नीतीश कुमार को समझना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है, काम चल रहा अटकलों से

आर के मिश्रा बिहार के सुपौल जिले के रहने वाले हैं. बिहार काडर के आईपीएस अधिकारी हैं. बिहार में पुलिस महानिदेशक संवर्ग के अधिकारी हैं. अभी सेंट्रल डेपुटेशन में आईटीबीपी में एडीजी हैं. सेंट्रल डेपुटेशन में वे पहले सीआईएसएफ में भी रह चुके हैं. बेहद सख्‍त और सुलझे हुए अधिकारी माने जाते हैं. किसी कार्नर से अभी तक कोई आंच नहीं है.

सेंट्रल डेपुटेशन पर जाने के पहले उन्‍होंने बिहार के कई जिलों, रेंज व जोन को अपनी सेवाएं दी हैं. बिहार को भलीभांति समझते हैं. इमेज एंटी क्रिमिनल की है. नीतीश कुमार ने अंत समय में अपना मन नहीं बदल दिया, तो प्रक्रिया यह होगी कि बिहार सरकार को आर के मिश्रा की सेवाएं केन्‍द्र से वापस मांगनी होगी. इस प्रक्रिया में अधिक समय लगा तो बिहार सरकार तदर्थ व्‍यवस्‍था बहाल कर सकती है, जिसमें कई तरीके के निर्णय संभावित हैं.

एक शाम शूरवीरों के नाम : मशहूर सिंगर हरिहरन पहुंचे पटना, SKM में देंगे परफॉरमेंस
एक शाम शूरवीरों के नाम : केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद करेंगे उद्घाटन, गवाह बनेंगे हजारों लोग