उपेन्द्र कुशवाहा 9 फ़रवरी को पटना के कोतवाली थाना में देंगे गिरफ्तारी

upendra-kushwaha1
उपेन्द्र कुशवाहा (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क/देवांशु प्रभात : रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा अपनी चोट से उबर भी नहीं पाए हैं कि एक बार फिर हंगामा खड़ा करने को तैयार हैं. कुशवाहा आगामी 9 फ़रवरी को राजधानी पटना के कोतवाली थाना में जाकर अपनी गिरफ्तारी देंगे. इस दौरान उनके साथ 250 के करीब रालोसपा कार्यकर्ता भी रहेंगे. इन सभी पर प्रतिबंधित क्षेत्र में धरना-प्रदर्शन करने का आरोप है. उपेन्द्र कुशवाहा ने आज बुधवार को पटना में ही प्रेस कांफ्रेंस कर खुद यह जानकारी दी है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि प्रदर्शन के लिए मेरे ऊपर केस दर्ज किया गया है. मेरे 250 लोगों पर भी केस किया गया है. यह सब नीतीश कुमार ने अपने बचाव में कराया है. उन्होंने मांग की कि 2 दिन में मुकदमा वापस लिया जाए. अगर नहीं, तो 9 तारीख को कोतवाली थाना में अपने साथियों के साथ जायेंगे और गिरफ़्तारी देंगे.

उपेन्द्र कुशवाहा बोले – मुझे मरवाना चाहते थे नीतीश कुमार, भगवान के आशीर्वाद से बचा

हाइकोर्ट के सीटिंग जज से जांच की मांग

इससे पहले उपेन्द्र कुशवाहा ने खुद पर हुए हमले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा. उन्होंने कहा – मुझपर भगवान का आशीर्वाद था कि मैं बच गया. नहीं तो, जो सुबूत मिल रहे हैं, उसके अनुसार सरकार मुझे जान से मारना चाहती थी.

उपेंद्र कुशवाहा ने इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूरे मामले की जांच हाइकोर्ट के सीटिंग जज से कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि मैंने जो आरोप लगाए हैं, उसकी भी जांच करवाईए. बिहार की जनता सच्चाई जानना चाहती है.

2 फ़रवरी को हुआ था लाठीचार्ज

बता दें कि बीते शनिवार 2 फ़रवरी को बिहार में गिरती शिक्षा व्यवस्था को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा राजभवन मार्च कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने डाकबंगला चौराहे पर लाठीचार्ज किया. दोनों पक्षों के बीच झड़प भी हुई. पुलिस ने मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इसमें उपेन्द्र कुशवाहा को चोटें भी आईं.

इसके बाद उपेन्द्र कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ चौराहा पर बैठ गए, जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में एम्बुलेंस बुलाया गया और उन्हें पीएमसीएच भेजा गया.

अस्पताल से घर पहुंच उपेंद्र कुशवाहा ने किया ट्वीट- मारने वाले से बचाने वाले के हाथ लम्बे होते हैं

About Anjani Pandey 827 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*