पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने तीन महत्वपूर्ण योजनाओं को दी मंजूरी

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने 500 करोड़ की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं की डीपीआर पर सहमति दे दी है. ये योजनाएं बिहार राज्य पुल निर्माण निगम और पथ निर्माण से संबंधित हैं. इसके साथ ही उन्होंने अगले कुछ महीनों में दो नदियों पर महत्वपूर्ण पुल और पटना में एक फ्लाईओवर बनाने की भी बात कही है.

मीडिया से बातचीत में मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि पटना में कारगिल चौक से मेडिकल कॉलेज अस्पताल होते हुए एनआईटी मोड़ तक एलिवेटेड सड़क बनाई जाएगी. इस सड़क की लंबाई 2,070 मीटर होगी, जिसके लिए 300 करोड़ की राशि निर्गत कर दी गई है.



फल्गु नदी पर बनेगा 450 मीटर लंबा पुल

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने यह भी बताया कि मीठापुर फ्लाईओवर से कंकड़बाग-बाईपास तक 200 करोड़ की लागत से 960 मीटर लंबे फोर लेन एलिवेटेड सड़क के निर्माण के लिए भी डीपीआर पर सहमति दे दी गई है. इसके साथ ही गया में फल्गु नदी पर 35 करोड़ की लागत से 450 मीटर लंबे पुल के निर्माण परियोजना की डीपीआर पर भी सहमति प्रदान कर दी गई है.

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि आने वाले महीनों में गोपालगंज से मोतिहारी को जोड़ने वाले गंडक नदी पर बन रहे 70 घाट पुल, सारण से मुजफ्फरपुर जिले को जोड़ने वाले बांगा घाट पुल और राजधानी पटना में आर ब्लॉक से वीरचंद पटेल पथ फ्लाईओवर का निर्माण भी पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पुल निर्माण निगम की ओर से 160 परियोजनाओं पर काम चल रहा है, जिसमें से मार्च 2020 तक 54 और जून 2020 तक 98 परियोजनाएं पूरी हो जाएंगी.

चिराग पासवान ने दी बीजेपी को नसीहत, बिहार चुनाव में नहीं चलेगा भड़काऊ भाषण