पटना में जारी है चोरी की वारदात, इस बार NTPC की फ्लैट्स को बनाया निशाना

पटना/अमित जायसवाल: राजधानी के अंदर चोरी की वारदातों में कोई कमी नहीं आ रही है. लगातार अलग-अलग एरिया में चोरी की वारदातों को शातिर चोर धडल्ले से अंजाम दे रहे हैं. इस बार शातिर चोरों ने NTPC के फ्लैट्स को अपना निशाना बनया है. एक फ्लैट से हजारों रुपए कैश समेत लाखों रुपए की संपत्ति की चोरी कर ली गई है. जबकि दो फ्लैट में चोरी करने की कोशिश की बात सामने आई है. ये मामला राजधानी के राजीव नगर थाना इलाके का है.

दरअसल, आशियाना नगर इलाके में एनटीपीसी का रेसिडेंशियल एरिया है. कई फेज में यहां बिल्डिंग बनाई गई है. जिस फ्लैट में चोरी हुई है और जहां चोरी की कोशिश की गई है, वो सभी फ्लैट्स एनटीपीसी के फेज—1 में आते हैं. फेज—1 के फ्लैट नंबर 301 में अनिल कुमार अपने परिवार के साथ रहते थे. अनिल मूल रूप से नेउरा के रहने वाले हैं. जिस वक्त इनके फ्लैट में चोरी हुई, उस दौरान न तो वहां अनिल थे और न ही उनके परिवार का कोई दूसरा मेंबर था.



जब रविवार की सुबह वो वापस लौटे तो फ्लैट का लॉक टूटा हुआ मिला. अंदर के सारे सामान बिखरे हुए मिले. शातिर चोरों ने लाखों रुपए की ज्वेलरी, 15 हजार रुपए से अधिक का कैश और कुछ कीमती सामानों पर अपने साफ किए. इसके बाद शातिर चोरों ने फेज—1 के ही फ्लैट नंबर 201 और 202 का भी लॉक तोड़ा. इन दोनों फ्लैट से क्या—क्या चोरी हुआ है? यह बात अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. मामले की जानकारी मिलने के बाद राजीव नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस ने अपनी छानबीन शुरू कर दी है. किसी प्रकार का कोई सीसीटीवी कैमरा भी नहीं मिला है. थानेदार की मानें तो चोरी सिर्फ फ्लैट नंबर 301 में हुई है. जबकि 201 व 202 में चोरी की कोशिश की गई है. जबकि पड़ोसियों का कहना है कि उन दोनों फ्लैटों में भी चोरी हुई है. हालांकि यह बात तभी स्पष्ट हो पाएगी, जब दोनों फ्लैट में रहने वाले लोग वापस लौटेंगे.