‘चार्टर नाइट सेरेमनी’ में जुटेंगे नेक्स्टजेन रोटेरियन, पर्यावरण से साक्षरता तक पर होंगी बातें

लाइव सिटीज डेस्क : रोटरी पाटलिपुत्रा नेक्स्टजेन की ओर से बड़ा इवेंट का आयोजन किया गया है. इसका काउंट डाउन शुरू हो गया है. ‘चार्टर नाइट सेरेमनी’ के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों के बीच परिचय के साथ ही कई तरह रणनीतियों पर विचार किया जाएगा. जनहित में क्या-क्या काम होंगे, इस पर भी बातें होंगी. कार्यक्रम का आयोजन पटना के बोरिंग रोड स्थित रेड कॉरपेट हॉल में किया जाएगा. इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. वहीं कार्यक्रम को लेकर इसके सदस्यों में काफी उत्साह है.

इस संबंध में रोटरी पाटलिपुत्रा नेक्स्टजेन के प्रेसिडेंट अभिषेक बिदासारिया ने लाइव सिटीज को बताया कि यह कार्यक्रम शुक्रवार की रात 8 बजे शुरू होगा. इसमें मुख्य अतिथि पटना के डीआइजी राजेश कुमार हैं, जबकि सम्मानित अतिथि पीडीजी रो​टेरियन बिंदा सिंह शामिल होंगे. कार्यक्रम में संस्था के प्रेसिडेंट रोटेरियन अभिषेक बिदासारिया और सेक्रेटरी रोटिेरियन आदित्य अग्रवाल को व्हाहट कॉलर पहनाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि रोटरी की ही एक अलग संस्था है रोटरी पाटलिपुत्रा नेक्स्टजेन. नेक्स्टजेन से ही पता चलता है कि इसमें नेक्स्ट जेनरेशन को प्राथमिकता दी गयी है. संस्था में पदाधिकारी से लेकर सदस्य तक युवा हैं. इसमें 25 से 35 साल तक के युवाओं को रखा गया है. और उसी को फोकस करते हुए हमलोग जनहित में काम करते हैं.

बिदासरिया ने बताया कि इस साल हमारा मुख्य फोकस पर्यावरण और साक्षरता है. इसी पर हमलोगों को काम करना है. पर्यावरण की रक्षा के लिए प्लास्टिक के बैग का उपयोग नहीं करने पर बल दिया जा रहा है. साथ ही लोगों से आग्रह करते हैं कि वे अपने जन्मदिन और सालगिरह पर पेड़ों को लगाएं. पर्यावरण की रक्षा से मानव जीवन को बचाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इसी तरह संस्था की ओर से स्कूल चलाने को लेकर भी योजना बनायी गयी है. जरूरतमंद बच्चों को किताबें और ड्रेस भी संस्था की ओर से मुफ्त में दिये जा रहे हैं. वहीं जिन स्कूलों में शौचालय नहीं हैं, वहां इसका निर्माण कराया जाएगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*