RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कांग्रेस की खुलकर की प्रशंसा, तेजस्वी यादव ने ली चुटकी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का फाइल फोटो.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने सोमवार को बहुत बड़ी बात कह दी है. उन्होंने देश की आजादी में कांग्रेस की अहम भूमिका को स्वीकार किया है. मोहन भागवत ने दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण रोल निभाया था. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सोमवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित ‘भारत का भविष्य’ नामक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उधर मोहन भागवत के इस बयान के बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चुटकी ली है.

कार्यक्रम के दूसरे दिन सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस का गठन हिंदू समाज को एकजुट करने के लिए किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि आरएसएस के हिंदुत्व का यह मतलब नहीं है कि किसी का विरोध किया जाए. उन्होंने कहा कि हेडगेवार कांग्रेस के मेंबर थे और विदर्भ क्षेत्र के बड़े लीडर थे. हेडगेवार ने असहयोग आंदोलन में भी हिस्सा लिया था.

इसी दौरान भागवत ने यह भी कहा कि संघ के कार्यकर्ता समाज के लिए बहुत काम करते हैं और बिना थके हुए करते हैं. लेकिन आजादी के इतने दिनों के बाद भी आरएसएस को कुछ लोग गलत समझते हैं. अपने स्पीच के दौरान मोहन भागवत ने कांग्रेस की खुलकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई और भारत को कई महान लोग दिये.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा कांग्रेस की प्रशंसा किये जाने पर जहां कांग्रेस के नेताओं ने स्वागत किया है, वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस पर जमकर चुटकी ली है. उन्होंने सोमवार को ही कहा कि कांग्रेस के महत्वपूर्ण रोल को मोहन भागवत ने स्वीकारा, यह अच्छी बात है. साथ उन्होंने ट्वीट कर आरएसएस पर कटाक्ष किया. उन्होंने खुद की सवाल किया कि आरएसएस का आजादी की लड़ाई में क्या रोल है, फिर उन्होंने खुद ही जवाब भी दिया कि अंग्रेजों के लिए जासूसी करना आरएसएस का काम था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*