हवाई यात्रा से पहले आरटीपीसीआर नेगेटिव होना जरूरी, डीएम ने लिखा एयरपोर्ट अथॉरिटी को पत्र

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: हवाई अड्डा पर यात्रियों की भीड़ और उनके बीच बड़ी संख्या में निकल रहे कोरोना पॉजीटिव को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. इसके तहत एयरपोर्ट अथॉरिटी को निर्देशित किया गया है कि वह यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों के पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ही यात्रा की अनुमति दे. ताकि संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण में सरकार एवं प्रशासन को सहयोग हो सके.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के लिए जारी पत्र में कहा है कि पंजाब, केरल और मुंबई से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच जरूरी है. इन यात्रियों का कोरोना संक्रमण संबंधित स्वास्थ्य जांच हवाई अड्डा क्षेत्र में बनाए गए जांच केंद्र पर किया भी जा रहा है. लेकिन यात्रियों की संख्या अधिक होने की वजह से जांच में दिक्कतें आ रही हैं. ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी यात्रा से पहले अनिवार्य कर दे कि यात्री 72 घंटा पहले तक का आरटीपीसीएआर रिपोर्ट स्वयं साथ लेकर आए. इसके बाद ही उसे उड़ान की अनुमति दी जाय.

उन्होंने कहा कि कोरोना ने भयावह रूप ले लिया है. ऐसे में मुंबई, केरल तथा पंजाब से आने वाले यात्रियों आरटीपीसीआर नेगेटिव होना जरूरी है. सभी एयर लाइन्स इस बात को सुनिश्चत कर दें कि दूसरे राज्यों से आने वाले यात्री खुद के साथ आरटीपीसीआर का नेगेटिव लेकर आएं और ऐसे लोगों को ही यात्रा की अनुमति दी जाय.