रोहतास में क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों का हंगामा, कहा- नहीं मिल रहा है खाना

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: प्रदेश में प्रवासियों की बढ़ती तादाद के मद्देनजर क्वारेंटाइन सेंटर्स में भी बढ़ रहे हैं. लेकिन, आए दिन इन सेंटर्स पर बदइंतजामी की खबरें भी आ रही हैं. रोहतास जिले के सूर्यपुरा प्रखंड मुख्यालय क्वारेंटाइन सेंटर में भी प्रवासी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. उनका कहना है कि यहां पर खाना नहीं मिल रहा है. जिसके कारण उनका वहां रहना मुश्किल हो रहा है.

जिले में हर प्रखंड में कई क्वारेंटाइन सेंटर्स बनाए गए हैं. यहां हर दिन किसी-न-किसी बात को लेकर हंगामा होता रहता है. कहीं व्यवस्था में कमी, तो कहीं किट न मिलना, तो कही घटिया खाना बनने पर हंगामा होता रहता है. ऐसी ही तस्वीर रोहतास जिले के सूर्यपुरा प्रखंड के उत्क्रमिक मध्य विद्यालय कवई गांव में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में देखने को मिला. प्रवासी मजदूरों का आरोप है कि प्रशासन की ओर से इन्हें खाना नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद विद्यालय में ठहरे हुए सभी प्रवासी मजदूरों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया.



‘क्वारंटीन सेंटर पर नहीं है खाने का इंतजाम’

मजदूरों ने बताया कि आखिर कमी कहां से हो रही है यह समझ में नहीं आ रहा. जब सरकार बोल रही है कि किसी भी तरह की कमी क्वारेंटाइन सेंटर पर नहीं होने दिया जाएगा, तो ऐसा कैसे हो रहा है? उनका कहना है कि प्रखंड में बने कई क्वारेंटाइन सेंटर पर लोग खाना या तो अपने घर से मंगवाते हैं या कहीं और से खुद ही व्यवस्था करते हैं. सरकार की ओर से यहां खाने का इंतजाम नहीं किया गया है. ऐसे में लोग यहां कैसे रहेंगे?

अलीगंज, कवई, इमिरिता के क्वारेंटाइन सेंटर्स पर लोगों को अपने घर से खाना मंगवाना पड़ रहा है या फिर गांव के लोगों की ओर से खाना दिया जा रहा है. वहीं, बीडीओ ने बताया कि हर सेंटर पर खाने-पीने, बिजली और सैनिटाइजर के छिड़काव का इंतजाम किया गया है. किट की भी व्यवस्था की जा रही है. लोगों की समस्या को जल्द ही हल कर दिया जाएगा.