Run For Health : बेहतर हेल्थ के लिए डीजीपी से लेकर दारोगा-सिपाही तक दौड़े, बक्सर की प्रतिमा व मधुबनी के आशीष रहे अव्वल

लाइव सिटीज, पटना : बेहतर हेल्थ के लिए आज पटना में बिहार (Bihar) के डीजीपी से लेकर दारोगा-सिपाही तक सड़क पर खूब दौड़े. पुलिस सप्ताह पर आयोजित कार्यक्रमों की कड़ी में आज गुरुवार को रन फॉर हेल्थ (Run For Health) का आयोजन किया गया था. रन फॉर हेल्थ को बीएमपी के डीजी आरएस भट्टी (DG RD Bhatti) ने झंडी दिखाई, जबकि मौके पर एडीजी कम्यूनिकेशन एके आंबेडकर, आइजी ट्रेनिंग विजय वर्मा, डीआइजी सीआरपीएफ नैयर हसनैन के अलावा पुलिस महकमे के कई वरीय पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

Run For Health बीएमपी मुख्यालय स्थित मिथिलेश स्टेडियम में आज सुबह शुरू हुआ. इसमें साढ़े 550 प्रतिभागी शामिल हुए. प्रतिभागियों में 100 की संख्या में महिलाएं शामिल थीं. बिहार पुलिस के अनुसार, 550 प्रतिभागियों में से 460 ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, जबकि शेष का आफलाइन रजिस्ट्रेशन हुआ था. दौड़ समाप्त होने पर महिला व पुरुष की अलग-अलग कैटेगरी में तीन-तीन अवार्ड दिए गए.

महिला कैटेगरी में बक्सर की प्रतिमा कुमारी ने 37:17 मिनट में रन को पूरा कर बाजी मारी. इसी कैटेगरी में सारण की अंजलि कुमारी 37:45 मिनट में दौड़ पूरा कर दूसरे स्थान तथा बीएमपी 5 की सुगंधा 39:08 मिनट में दौड़ पूरा कर तीसरे स्थान पर रहीं. दूसरी ओर, पुरुष कैटेगरी में मधुबनी के आशीष बिंद 30:31 मिनट में दौड़ को पूरा कर अव्वल रहे. वहीं नवादा के कृष्णा कुमार 30:53 मिनट में दौड़ पूरा कर दूसरे स्थान, बक्सर के दिनेश कुमार 31:23 मिनट के साथ तीसरे तथा बीएमपी 11 के कांस्टेबल विवेक कुमार चौथे स्थान पर रहे. विजेताओं को डीजीपी एसके सिंघल ने पुरस्कार दिए.