लालू यादव के साले साधु यादव ने गोपालगंज से भरा पर्चा, बीएसपी की टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आरजेडी नेता राबड़ी देवी के भाई साधु यादव एक बार फिर से बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने उतर गए हैं. साधु यादव  गोपालगंज सदर विधानसभा से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने नामांकन भी कर दिया है. बता दें कि लालू यादव और राबड़ी यादव के शासनकाल में साधु यादव उर्फ अनिरुद्ध यादव का काफी रसूख था. लेकिन कुछ सालों से साधु यादव ने राजनीति से दूरी बना ली थी.

साधू यादव कभी बिहार की राजनीति में काफी चर्चित रहे हैं. पहले वे गोपालगंज से सांसद और विधायक भी रह चुके हैं. साल 2015 में उन्‍होंने बरौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. जिसमें उनकी हार हुई. इस बार उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की. लेकिन टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने बसपा का दामन थाम लिया.



पत्रकारों से बातचीत में साधु यादव ने कहा कि उन्होंने जनता के लिए काफी काम किया है. विकास की धारा बहाने में उन्होंने जरा भी कोताही नहीं बरती है. इसलिए उनका क्षेत्र काफी आगे गया है. लालू यादव के साले ने कहा कि अगर उनको आगे मौका मिलता है तो वो फिर से जनता की सेवा करेंगे.

बसपा के उम्मीदवार साधु यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में स्वास्थ्य की हालत लचर हो गई है. लोग बेहतर इलाज के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि वर्तमान की सरकार में शिक्षा और रोजगार मामले में फेल हो गई. जिसे हमें दुरुस्त करना है. बता दें कि लालू यादव के साले और राबड़ी देवी के भाई साधु यादव सालों से राजनीति से दूर रहे हैं. ऐसे में वे काफी दिनों बाद फिर से सियासी पिच पर उतर रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार में तीन चरण में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को है. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.