समस्तीपुर : मंजू देवी हत्याकांड में आया फैसला, RJD के पूर्व विधायक को आजीवान कारावास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के समस्तीपुर जिले से बड़ी खबर आ रही है. जिला कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने राजद के पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्मम को उम्र कैद की सजा सुनाई है. मंजू देवी हत्याकांड में यह फैसला आया है. व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रणव कुमार झा ने उम्रकैद के साथ ही 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है.

बता दें कि 2 अगस्त 2005 को मंजू देवी पर हमला हुआ था. बंदूक के कुंदे से मंजू देवी पर हमला किया गया था. इलाज के दौरान मंजू देवी की मौत हो गई थी. मंजू देवी उस वक्त गर्भवती थी. सुनील कुमार पुष्पम समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया था. घटना की बाबत मंजू देवी की गोतनी कबूतरी देवी ने हसनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.



आरोप था कि वह मंजू देवी के साथ दो अगस्त 2005 की सुबह छेछनी बाजार जा रही थी. इसी दौरान सिरसिया बांध पर मार्शल गाड़ी से पांच लोग उतरे. इनमें सुनील कुमार पुष्पम थे. उन्होंने बंदूक के कुंदे से मंजू देवी के पेरू में मारा. वह जख्मी होकर गिर पड़ी. उसे बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान छह अगस्त 2005 को उसकी मौत हो गई.

न्यायालय के इस फैसले के बाद आरोपी पूर्व विधायक सुनील कुमार पुष्पम ने कहा कि मैं निर्दोष हूं और मैं न्यायालय का सम्मान करता हूँ. उन्होंने कहा कि वे इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें : 17वें दिन भी विपक्ष का हंगामा, बोले भाई वीरेंद्र- मॉब लिंचिंग से बिहार हो रहा शर्मसार

ये भी पढ़ें : बिहार विधानसभा में सुशील मोदी ने किया एलान, सहारा इंडिया के खिलाफ केस करेगी सरकार

पूर्व विधायक की पत्नी माला पुष्पम ने रोते हुए न्यायाधीश से गुहार लगाई. बताया कि पति निर्दोष हैं. राजनीतिक दुश्मनी के चलते झूठा मुकदमा कर फंसाया गया.