प्रेमिका को युवक ने कुछ ऐसे कर दिया मजबूर, विवाहिता ने कर ली आत्महत्या, पुलिस के भी उड़े होश

लाइव सिटीज पटना: बिहार के सारण जिला से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शादीशुदा महिला ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में मृतका के पिता ने ससुराल के लोगों पर दहेज हत्‍या का मामला दर्ज कराया था. लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो यह प्रेम प्रसंग से जुड़ा निकला. यह घटना दिघवारा थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव की है. पुलिस ये जानकर हैरान रह गई कि आत्‍महत्‍या के लिए महिला को उसके प्रेमी ने ही उकसाया था. पुलिस ने पुख्‍ता सबूत मिलने के बाद प्रेमी प्रवीण उर्फ पवन को गिरफ्तार कर लिया है. यह युवक पटना जिला का रहने वाला है. इस युवक पर आरोप है कि उसने महिला को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया था. गिरफ्तार युवक प्रवीण रिश्‍ते में मृतका के बहनोई का ममेरा भाई है.

बता दें कि 19 अगस्‍त को महिला ने फांसी का फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. जिसके बाद मृतका के पिता ने पुत्री की दहेज के लिए हत्‍या की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. मृतका के पिता पटना जिला के शाहपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगया था कि मृतका के ससुरालवाले दहेज में और पैसे मांगने का दबाव डाल रहे थे. और उन्होंने इस मामले में अपने दामाद, उसके माता पिता और उसकी बहन को आरोपी बनाया था.

दिघवारा थानाध्यक्ष शोएब आलम ने बताया कि उस मामले में जांच के क्रम में कुछ और ही कहानी सामने आई. उन्होंने बताया कि मृतका का प्रेम संबंध पटना जिले के आलमगंज थाने के माखनपुर ईदगाह रोड निवासी कैलाश प्रसाद के पुत्र प्रवीण कुमार उर्फ पवन कुमार के साथ था. शादी से पहले दोनों एक बार फरार भी हो गए थे. वह प्रेमिका का दूर का रिश्‍तेदार भी था. जब प्रेमिका से उसकी शादी नहीं हुई तो वह उसे आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने लगा. आरोप है कि इसके बाद महिला ने आत्‍महत्‍या कर ली. इस तरह दहेज़ हत्या पर जा रहा यह केस अलग ही दिशा में बढ़ गया. इस घटना ने पुलिस को भी चौंका दिया.