पटना के स्कूलों का बदला समय, सुबह 6.45 से होंगे संचालित

फाइल फोटो

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से बड़ी खबर आ रही है. गर्मी को देखते हुए पटना जिलाधिकारी कुमार रवि ने स्कूलों के समय में फेरबदल किया है. डीएम ने सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों का समय सुबह 6.45 बजे से लेकर 11 बजे तक कर दिया है. गर्मी के मद्देनजर जिलाधिकारी ने यह आदेश दिया है. लों में पढ़ने वाले बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर पटना डीएम ने यह फैसला लिया है.

DM ने यह आदेश दिया है कि सरकारी और निजी विद्यालय की नर्सरी से 12वीं तक की सभी कक्षाएँ 29 जून तक सुबह 6.45 बजे से 11 बजे दिन तक ही संचालित होगी. डीएम ने निर्देश दिया कि यह आदेश आज से पटना जिला के सभी निजी विद्यालयों पर तत्काल प्रभाव से लागू रहेगा.

बीते कई दिनों से सख्त मौसम को देखते हुए बिहार के सभी स्कूल को बंद कर दिया गया था. अब जिन जिलों में मौसम पहले से कुछ अच्छा हो गया है तो वहां स्कूल खोले गए हैं.

बता दें कि गर्मी ने एक बार फिर से अपना पैर पसारना शुरू कर दिया. एक दिन हुई बारिश से लोगों को कुछ हद तक राहत मिली. लेकिन एक बार फिर से मौसम में बदलाव हुआ और मौसम ने तल्ख़ तेवर ले लिया. शनिवार को हुई बारिश से लोगों को कुछ हद तक आराम मिली. लोगों ने सोचा कि बिहार में भी मानसून ब्रेक हो गया है. लेकिन फिर दूसरे दिन लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार, मौसम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है. अभी दो दिन दिनों तक ऐसी ही गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

About परमबीर सिंह 2196 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*