इंटर कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए 25 मई तक आवेदन, हर विषय के लिए देना होगा 70 रुपए

कैमूर/भभुआ (ब्रजेश दुबे): इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2020 के कापियों के स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 मई तक किया जा सकता है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों के लिए स्कूटनी का मौका दिया गया है. 8 मई से 25 मई तक छात्र इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इंटरमीडिएट परीक्षा 2020 में शामिल परीक्षार्थी यदि अपने किसी एक विषय सभी विषय में मिले अंक से संतुष्ट नहीं हैं तो वे संबंधित विषय की उत्तर पुस्तिका की स्क्रूटनी के लिए समिति की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करते समय प्रति विषय 70 रुपये शुल्क देना होगा.

बता दें कि इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 25 मार्च को जारी किया गया था. ऑनलाइन आवेदन करने के संदर्भ में बताया गया है कि समिति की वेबसाइट पर अप्लाई फॉर स्क्रुटनी एनुअल इंटरमीडिएट एग्जामिनेशन 2020 लिंक पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद एक नया पेज खुलेगा. इस पर विद्यार्थी द्वारा अपना रोल कोड, रोल नंबर एवं रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित करते हुए पंजीकृत करेंगे. रजिस्ट्रेशन करने के बाद स्क्रुटनी एप्लीकेशन आईडी नंबर प्रदर्शित होगा. एप्लीकेशन आईडी नंबर एवं रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रयोग करते हुए लॉग इन करना होगा. जिसमें सभी विषय तथा उसके सामने चेकबॉक्स दिया रहेगा.

जिस विषय में उत्तर पुस्तिका की स्क्रूटनी कराने के लिए आवेदन करना है. उस विषय के सामने अंकित चेक बॉक्स के अंदर टिक मार्क करना होगा. उसके बाद पेमेंट के लिए पेज पर उपलब्ध पेमेंट बटन को क्लिक करना होगा. इसमें शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकेगा.