बिहार में बाढ़ से राहत पहुंचाने के लिए सेना करेगी मदद, पहुंचेंगे एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में बाढ़ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. नदियों में बढ़े जलस्तर के कारण कई प्रखंडों में पानी घुस चुका है. सूबे की लगभग 10 लाख से अधिक की आबादी इस वक़्त बाढ़ की चपेट में है. ऐसे में बाढ़ प्रभावित लोगों ने सड़क के किनारे ठहरने का सहारा बना रखा है.

इसको देखते हुए सरकार ने सेना से मदद मांगी है. बाढ प्रभावित इलाकों में राहत का काम तेज करने के लिए एयरफोर्स से हेलीकॉप्टर मांगे गये हैं. सरकार की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर आज पटना पहुंच जायेंगे.



बिहार के 10 जिलों में बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने में परेशानी हो रही है. लिहाजा राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से संपर्क साधा है. केंद्र सरकार ने तत्काल मदद का भरोसा दिलाया है. उम्मीद है कि वायु सेना के हेलीकॉप्टर शनिवार को पटना पहुंच जायेंगे.

हालांकि, नेपाल में बारिश रूकने के बाद बिहार में नदियों का जल स्तर कम होने लगा है. कोसी और गंडक नदी में पानी का डिस्चार्ड काफी कम हो गया है. हालांकि कई नदियां अभी भी खतरे के निशान से उपर बह रही हैं.  पटना के पास पुनपुन नदी का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे चला गया है.