Seth M.R. Jaipuria School खेल प्रतियोगिता में छोटे-छोटे बच्चों ने दिखाया दम-खम

Seth-Jimuriya-school

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : Seth M.R. Jaipuria School पटना में खेल प्रतियोगिता का आयोजन धूमधाम से संपन्न हुआ. इस दौरान खेल प्रतियोगिता को देखने के लिए भारत सरकार की ज्वाइंट सक्रेटरी शोभा ठाकुर मौजूद रहीं. बता दें कि शोभा फिलहाल सिविल एवियेशन मंत्रालय के ज्वाइंट डायरेक्टर जेनरल, डायरेक्टोरेट आॅफ सिविल एवियेशन में पोस्टेड हैं. वहीं इस दौरान दानापुर रेलवे डीवीजन पूर्व मध्य रेलवे के डिवीजनल रेलवे मैनेजर प्रकाश रंजन गेस्ट आॅफ आॅनर के तौर पर मोजूद रहे. प्रतियोगिता की शुरुआत चीफ गेस्ट शोभा ठाकुर ने की. उन्होंने इस प्रतियोगिता में शामिल हो रहे सभी बच्चों को आॅल दी बेस्ट कह​ते हुए खेल प्रतियोगिता की शुरुआत की.

इस दौरान बच्चों के लिए कुल 10 प्रकार की प्रतियोगिताएं रखी गई थीं. इसमें नर्सरी से लेकर एलकेजी के छात्रों ने हिस्सा लिया. वहीं हर प्रतियोगिता में सभी जीतनेवाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया था.

इस प्रतियोगिता में खेल और खेलों में जीतने वाले छात्र

योगा :— योगा की प्रतियोगिता में एलकेजी के छात्रों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में सभी बच्चो ने विभिन्न प्रकार के योग आसनों को दिखाया.

बैलून बैलेंसिंग :— इस प्रतियोगिता में नर्सरी के बच्चों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में अवनी सिह ने प्रथम स्थान पाया तो वहीं कृष और राघवी राव दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

Yoga
Yoga

कैच द फिश : इस प्रतियोगिता में भी नर्सरी के छात्रों ने भाग लिया, जिसमें उत्कर्ष ने बाजी मारी. वहीं सहित्य सिमंत और आशीष दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे.

बैग पैकिंग स्कूल चलें हम : इस प्रतियोगिता में एलकेजी के छात्रों ने भाग लिया, जिसमें नाभा आलम ने सबसे पहले अपने कार्य को पूरा किया. वहीं नाजुक और समारा विनित दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे.

बेडिंग : इस प्रतियोगिता में भी एलकेजी के छात्रों ने भाग लिया. इसमें युवराज, कौटिल्य और मेहुल आनंद पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

Spoon-Race
Spoon-Race

बॉल बैलेसिंग : इस प्रतियोगिता में भी एलकेजी के ब्च्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई. इसमें अभिजीत पहले स्थान पर रहें. वहीं आर्यन और सानवी राउत दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

स्पून रेस: इस प्रतियोगिता में त्वीषा पहले स्थान पर रही. वहीं दूसरे स्थान पर राजवीर और तीसरे पर आनंद रहे.

सैक रेस : इस खेल प्रतियोगिता में आलिया ने बाजी मारी. वहीं प्रतीक कुमार और सौर्यवंश राजपूत दूसरे स्थान पर रहे.

Jaipuriya-school
Jaipuria-school

इस प्रतियोगिता के दौरान सभी बच्चों ने आधारित थीम के अनुसार ड्रेस में भाग लिया. वहीं इस दौरान चीफ गेस्ट शोभा ठाकुर ने कहा कि वे उत्साहित युवा भीड़ के बीच होना मेरे लिए बड़ा ही अच्छा अनुभव रहा. उन्होंने प्रतियोगिता जीतने और इसमें भाग लेनेवाले सभी बच्चों को अपनी ओर से बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं.

वही गेस्ट आॅफ आॅनर प्रकाश रंजन ने कहा कि इस दौरान वे बच्चो के पेरेन्टस को देखकर काफी खुश है. उन्होंने कहा कि हर पैरेन्टस को अपने बच्चो को फिजिकल वर्क में ज्यादा इंगेज रहने के लिए उत्साहित करना चाहिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*