पटना में लग्जरी कार से 74 लाख बरामद, चुनाव से पहले यै कैसी डील ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया है. वहीं वाहनों की चेकिंग भी तेज कर दी गई है. इसी कड़ी में बीती रात पटना पुलिस ने बिस्कोमान भवन के पास से एक फॉर्च्यूनर को पकड़ा है. जिसमें एक बैग में करीब 74 लाख रुपये बरामद किया गया है.

पकड़ा गया वाहन यूपी का है. जिसका नंबर यूपी 65 सीआर 7000 है. जानकारी के मुताबिक ये लग्जरी कार किसी राजनेता का है. पुलिस ने कैश के साथ चालक समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद पुलिस ने यूपी पुलिस को इस बात की सूचना दे दी है.



इस मामले की छानबीन पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी कर रहे हैं. बताया जाता है कि ड्राइवर रोहसात के एक कारोबारी के साथ पटना पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक कोराबारी संजय सासाराम के एक बड़े होटल के मालिक हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक ये रकम एमएलसी टिकट के लिए मंगवाई गई थी.

ड्राइवर ने पुलिस को आगे बताया कि वह अपने मालिक के साथ ही पटना आए थे. जिसके बाद मालिक ने गाड़ी को बिस्कोमान के पास लगाकर चले गए. इस दौरान पुलिस ने गाड़ी की छानबीन की. उन्होंने कहा कि फिलहाल उसे इसके अलावा और कुछ पता नहीं है.

वहीं सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि चुनाव को लेकर संदिग्ध वाहनों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. चुनाव में किसी प्रकार का दंगा-फसात न हो, इसके लिए हमारी टीम लगातार सख्ती से गाड़ियों की जांच कर रही है. बता दें कि 28 अक्टूबर से विधानसभा के पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में अभी से ही जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.