Bihar Budget Session 2021 : शाहनवाज हुसैन बोले- इधर से मक्का डालेंगे, उधर से डॉलर निकलेगा, तेजस्वी ने दिला दी पीएम नरेंद्र मोदी की याद

लाइव सिटीज, पटना : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र में आज उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का अभिभाषण हुआ. इस दौरान उन्होंने सरकार के कई वायदों को दोहराया और निवेशकों से बिहार आने की अपील की. भाषण के दौरान शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर इशारों ही इशारों में हमला किया. इसी बीच, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी की याद दिला दी. कहा, मोतिहारी की चीनी की चाय कब बनेगी?

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मैं दावा नहीं करता कि इधर से आलू डालेंगे, उधर सोना निकलेगा. लेकिन इतना दावा कर रहा हूं कि इधर से कोई गन्ना और मक्का डालेगा तो उधर से डॉलर और रुपया जरूर निकलेगा. उन्होंने यह भी कहा, गन्ना से बिना चीनी निकाले एथनॉल निकाला जाएगा. इसके अलावा मक्का से, टूटे हुए चावल से, सड़े हुए चावल से भी एथनॉल निकाला जाएगा. फूड प्रोसेसिंग पार्क को फिर से चालू किया जाएगा.

गौरतलब है किे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी कहा था कि इधर से मशीन में आलू डालेंगे तो उधर से सोना निकलेगा. इसके बाद इस बयान को लेकर एनडीए के नेताओं ने खूब चुटकी ली थी. इसी पर आज उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी चुटकी ली. विधानसभा में आलू और सोना वाले बयान की ओर इशारा किया. लेकिन भाषण के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सवाल दाग कर पीएम के वायदों की याद दिला दी. उन्होंने शाहनवाज से सवाल पूछा कि पीएम मोदी को मोतिहारी की चीनी मिल का चाय कब ऑफर कीजिएगा. हालांकि, इस पर शाहनवाज हुसैन ने कुछ नहीं कहा. बता दें कि राहुल गांधी ने आलू और सोना वाला बयान दिया था. इसके बाद शाहनवाज हुसैन ने शायरी के साथ अपना भाषण खत्म किया.