शक्ति सिंह गोहिल ने जीतनराम मांझी से की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर शुरू हुई माथापच्ची

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल.

लाइव सिटीज (देवांशु प्रभात) : एक तरफ बिहार विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है, तो दूसरी ओर महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कवायद शुरू हो गई है. पटना में हम प्रमुख जीतनराम मांझी के आवास पर जाकर कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने मुलाकात की है. मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली. जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच में महागठबंधन में कॉर्डिनेशन कमिटी बनाने और सीटों के बंटवारे को लेकर फॉर्मूला बनने को लेकर चर्चा हुई.

वहीं, मुलाकात के बाद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जीतनराम मांझी के साथ हमारा वैचारिक गठबंधन है, हमारी विचारधारा मिलती है. और आनेवाले चुनाव में अच्छे नतीजे आएंगे. रही बात महागठबंधन में सीटों की बंटवारे की, तो सीटों का बंटवारा आने वाले दिनों में बिना किसी मुश्किल के हो जाएगा. महागठबंधन में पावर का स्ट्रगल नहीं होगा.



शक्ति सिंह गोहिल से मिलने के बाद जीतनराम मांझी ने कहा कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं है. हम आपस में मिलकर सीटों का बंटवारा कर लेंगे. साथ ही कहा कि महागठबंधन की तरफ से तेजस्वी यादव ही सीएम उम्मीदवार होंगे. साथ ही जल्द ही महागठबंधन में कॉर्डिनेशन कमिटी बनायी जाएगी.

गौरतलब है कि इस बार महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, हम, लोकतांत्रिक जनता दल, एनसीपी शामिल हैं. लोकतांत्रिक जनता दल शरद यादव की पार्टी है, जो आगामी लोकसभा चुनाव में पहली बार मैदान में उतरेगी. यानी कुल 5 राजनीतिक दल मौजूद वक्त में महागठबंधन में शामिल हैं. तेजस्वी यादव कोशिश कर रहे हैं कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा भी महागठबंधन में शामिल हो जाए. साथ ही बीते 19 जुलाई को तेजस्वी यादव ने रामविलास पासवान पर बयान दिया था कि अगर वो महागठबंधन में शामिल होने का प्रस्ताव रखते हैं, तो इस पर विचार किया जाएगा.