BREAKING: बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिया इस्तीफा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल (Shakti Singh Gohil) ने बड़ा फैसला लिया है. गोहिल ने बिहरा में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा शीर्ष नेतृत्व को भेज दिया है. लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार में महागठबंधन की बड़ी हार हुई है. एनडीए ने बिहार में 40 से 39 सीटें जीत ली. जबकि कांग्रेस एक सीट जीतने में कामयाब हुआ. लोकसभा चुनाव में हार के बाद देश भर में हार की समीक्षा की जा रही है.



कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के पद से इस्तीफा देने की खबर के बाद से पूरे देश में पार्टी के विभिन्न पदों पर बने नेता भी इस्तीफा देना शुरू कर दिया. अब बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है.

आपको बता दें कि बिहार में कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल चुनाव के दौरान गठबंधन से लेकर टिकट बंटवारे और उम्मीदवार को लेकर दिल्ली तक दौरा कर रहे थे. ऐसे में नेताओं का मानना है कि उनकी वजह से बड़ी हार हुई है.

बिहार में कांग्रेस की हार का ठिकरा पार्टी के अंदर आलाधिकारियों पर ही फोड़ा जा रहा है. कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बिहार में कांग्रेस की हार के लिए प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी को जिम्मेदार ठहराया है. जिसमें कहा गया है कि यहां टिकट से लेकर सीट बंटवारे तक सभी में खेल किया गया.