शरद यादव ने कहा : डबल इंजन की सरकार में बिहार से लेकर गुजरात तक कानून-व्यवस्था चौपट

पटना एयरपोर्ट से निकलने के दौरान मीडिया से बात करते शरद यादव.

लाइव सिटीज (देवांशु प्रभात) : गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हो रहे अत्याचार पर तीखी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी कड़ी में पटना एयरपोर्ट पर लोकतांत्रिक जनता दल के प्रमुख व पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा कि गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों के साथ जो कुछ हो रहा है, वह देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है. गुजरात में बीजेपी की सरकार है और वहां बिहार समेत उत्तर भारत के लोगों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है, वह ठीक नहीं है. उन्होंने शहीद थानेदार मामले को लेकर नीतीश सरकार को भी कठघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बिहार से लेकर गुजरात तक कानून-व्यवस्था चौपट हो गया है.

उन्होंने कहा कि गुजरात के डीजीपी का बयान आया था कि गुजरात से बिहार के लोग पलायन नहीं कर रहे हैं, त्योहार मनाने के लिए जा रहे हैं. वहां पर बीजेपी का एक एमएलए और कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर ने बयान दिया, पर गुजरात सरकार क्या कर रही है. अगर अल्पेश ठाकोर के बयान के बाद बिहारियों पर अत्याचार हो रहा है, तो गुजरात सरकार क्या कर रही है. पुलिस और प्रशासन क्या कर रही है.

उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए सिर्फ बयानबाजी कर रही है. बीजेपी वाले सिर्फ बयान ही क्यों दे रहे हैं, अल्पेश ठाकोर को क्यों नहीं गिरफ्तार कर रहे हैं. अल्पेश ठाकोर और बीजेपी एमएलसी को तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उसी वक्त दोनों की गिरफ्तारी हो जानी चाहिए थी. पर, ऐसा नहीं हुआ. देश में सभी राज्यों के लोग एक-दूसरे राज्यों में जाते हैं. वहां रहते हैं. ये अधिकार देश की संविधान ने दिया है. खगड़िया मुठभेड़ मामले पर भी शरद यादव बोले. उन्होंने नीतीश सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि खगड़िया में दारोगा की मुठभेड़ में मौत पर शरद यादव ने कहा है कि बिहार में कानून-व्यवस्था एकदम चौपट हो गई है. सरकार का इकबाल खत्म हो चुका है. बिहार के हालात बुहत विकट हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*