बाप रे ! कितना खाते हैं शरद यादव, पहला बिल 74 हजार का, मिनी बार से भी खा-पी गए

sharad-bill11

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : जानने वाले बतायेंगे कि शरद यादव होटल का कुछ भी खाते-पीते नहीं हैं. जब वे दिल्‍ली से बाहर किसी दूसरे शहर में होते हैं, तब भी कोशिश होती है कि कोई स्‍थानीय साथी उनके खाने को घर से टिफिन ले आए. पर, बेंगलुरु में तो सब कुछ उल्‍टा हुआ. मई महीने में शरद यादव में जोड़-तोड़ की बन रही सरकार के मुखिया एचडी कुमारस्‍वामी के मुख्‍यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को बेंगलुरु गए थे. उन्‍हें यहां फाइव स्‍टार होटल ताज वेस्‍ट एंड में ठहराया गया था.

शरद यादव 22 मई को बेंगलुरु पहुंच गए थे. 24 मई को वापसी हुई. मतलब दो दिनों तक ठहरे. होटल ताज वेस्‍ट एंड में स्‍टे अवधि के लिए शरद यादव के नाम जो बिल बना, वह अब लाइव सिटीज के पास है. बिल का भुगतान कर्नाटक सरकार को करना है, जिस पर बखेड़ा खड़ा है. शरद यादव के दो दिनों के होटल स्‍टे का बिल 1 लाख 67 हजार 457 रुपयों का आया था. वे कर्नाटक सरकार के लिए तेजस्‍वी यादव और अखिलेश यादव से भी महंगे मेहमान साबित हुए हैं.

तेजस्वी यादव के 24 घंटों का होटल बिल 1 लाख रुपये का, शरद यादव और भी महंगे

यह दूसरी बात है कि होटल ताज वेस्‍ट एंड में शरद यादव को तेजस्‍वी यादव की तुलना में नीचे के ग्रेड का रुम दिया गया. तेजस्‍वी यादव जहां 40 हजार रुपये प्रतिदिन के किराये वाले रुम में ठहराए गए थे, वहीं शरद यादव को 25 हजार रुपये प्रतिदिन का रुम मिला. जीएसटी जोड़ शरद यादव के रुम का किराया प्रतिदिन 32 हजार रुपया बना, जबकि तेजस्‍वी यादव का रुम रेंट प्रतिदिन 51 हजार 200 रुपये का बन रहा था.

sharad-bill12
शरद यादव के नाम पहला बिल

अब जानने वालों के मुताबिक होटल का कुछ भी न खाने-पीने वाले शरद यादव का बिल देखें. 22 मई को होटल में चेक इन करते ही शरद यादव के रुम डाइनिंग का बिल 74 हजार 100 रुपये का बिना. इस पर जीएसटी का 13 हजार से अधिक और जोड़ लीजिए. इस बिल में आप फूड /जूस का मेंशन साफ देख रहे हैं. समझ सकते हैं कि इतना शरद यादव ने अकेले नहीं खाया होगा. मतलब साथ रहने वालों ने भी फोकट जान फाइव स्‍टार होटल का लुत्‍फ खूब उठाया. वैसे जानकारी को ध्‍यान रखें कि शरद यादव ने होटल के कमरे में चेक इन अकेले की थी.

sharad-bill13
शरद यादव के नाम दूसरा बिल

फाइव स्‍टार में सिर्फ रहने का खर्चा था लाख रुपये, तेजस्‍वी यादव ने खाया-पीया कुछ भी नहीं था

23 मई को कुमारस्‍वामी के शपथ ग्रहण के दिन भी शरद यादव के रुम में लगातार रुम डाइनिंग की बिलिंग होती रही. यह टोटल भी बहुत है. लेकिन इसमें देखने की बात यह है कि रुम सर्विस को आर्डर करने के अलावा शरद यादव के रुम में मिनी बार से भी बहुत कुछ खाया-पीया गया.

सबों को पता है कि बड़े होटलों में लग्‍जरी मिनी बार होता है, जिसमें काजू-बादाम समेत जरुरी स्‍नैक्‍स के अलावा हॉट-सॉफ्ट-इनर्जी ड्रिंक्‍स भी रखे होते हैं. लाइव सिटीज के पास उपलब्‍ध बिल से अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि शरद यादव के रुम के मिनी बार से क्‍या-क्‍या खाया-पीया गया था. पर, बिल की तस्‍वीरों को देख आप शरद यादव के खर्चे को तो समझ ही गये होंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*