BJP के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे शरद यादव, 16 अगस्त को करेंगे मीटिंग

लाइव सिटीज डेस्क : पूर्व केंद्रीय मंत्री और एलजेडी नेता शरद यादव ने सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ अभियान शुरू किया है. उन्होंने विपक्ष को एकजुट करने की कवायद तेज कर दी है. राष्ट्रीय राजधानी में ‘सांझी विरासत बचाओ’ अभियान की अगली बैठक 16 अगस्त को होगी. यादव ने एक बयान में कहा, ‘बैठक में लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेंगे. मैंने उनमें से कुछ से बात भी की है.’ सभी मुख्य विपक्षी दलों के नेताओं ने इस तरह की चार बैठकों में हिस्सा लिया है जो यादव ने देश के अलग-अलग हिस्से में आयोजित की हैं.

सामाजिक सौहार्द्र की विरासत को खतरा

यादव ने बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर देश के सामाजिक सौहार्द्र की विरासत को खतरा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया है ताकि 2019 के लोकसभा चुनावों में भगवा गठबंधन का मुकाबला किया जा सके.

उन्होंने बयान जारी कर कहा कि यह ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां विपक्षी दल संविधान और नागरिकों की रक्षा के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं. शरद यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी और इसके सहयोगी संगठन संविधान के सिद्धांतों का उल्लंघन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘देश के लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं और भय के वातावरण में जी रहे हैं. हम हर रोज हिंसा देख रहे हैं जो देश में जाति और मजहब के नाम पर हो रहा है, खासकर एनडीए शासित राज्यों में. गायों की रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटनाएं अब आए दिन देखने को मिलती हैं.’

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*