शिवानंद तिवारी ने कहा – बिहार की भद पीट रही है, मंगल पांडेय को इस्तीफा देना चाहिए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी है. अब तक इस बीमारी से प्रदेश में करीब 170 बच्चों की मौत हो गई है. लगातार हो रही मौत के मामले में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री घिरते नजर आ रहे हैं. राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने मंगल पांडेय से इस्तीफा मांगा है.

शिवानन्द तिवारी ने कहा कि कम से कम बिहार के स्वास्थ्य मंत्री को तो इस्तीफा दे ही देना चाहिए. मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाके के बच्चों की जिस प्रकार मौत हो रही है उसकी वजह से दुनिया भर में बिहार की भद पिट रही है. सुप्रीम कोर्ट भी सवाल पूछ रहा है. मरने वाले तमाम बच्चे दलित तथा अतिपिछड़े समाज के ग़रीबों के बच्चे हैं. सभी गरीबी और गरीबी से उत्पन्न कुपोषण की बीमारी के कारण मृत्यु के गाल में समा गए.

उन्होंने कहा कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने घोर असंवेदनशीलता का परिचय दिया है. भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत करते हुए जैसी उनकी तस्वीर सामने आई उसे देख कर कोई नहीं कह सकता है कि हमारे स्वास्थ्य मंत्री जी के मन में मुजफ्फरपुर के अस्पताल में फटाफट मर रहे बच्चों के प्रति रंच मात्र की भी संवेदना है. रही सही कसर तो राजकीय अतिथिशाला की समीक्षा बैठक के दरम्यान भारत पाकिस्तान क्रिकेट मैच का स्कोर पूछ कर उन्होंने पूरी कर दी.

राजद नेता ने कहा कि अतः स्वास्थ्य मंत्री को विभागीय मंत्री के रूप में मुजफ्फरपुर बच्चों की मौत की नैतिक तथा प्रशासनिक जवाबदेही लेते हुए मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे देना चाहिए.

About परमबीर सिंह 2196 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*