गया में दूकानदार ने फांसी लगाकर दी जान, आर्थिक तंगी से जूझ रहा था युवक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गया में एक दुकानदार ने बीच सड़क के किनारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना बोधगया थाना के पचहट्टी इलाके की है. ग्रामीण शव को देखते ही पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंच शव को नीचे उतारा. पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी है. 

जानकारी के अनुसार, मृतक बोधगया मठ के दुकान में कई सालों से दुकानदारी कर अपने परिवार का भरण- पोषण करता था. आरोप है कि हाल के दिनों में मठ के द्वारा उसपर दुकान खाली कराने का दबाव बनाया जा रहा था और इसकी वजह से वह मानसिक रूप से परेशान था.



मामले पर बोधगया विधायक कुमार सर्वजीत ने कहा कि बोधगया मठ में आये नये स्वामी ओम भारती के द्वारा इन्हें दुकान खाली कराये जाने के लेकर काफी दबाव बनाया जा रहा था. विधायक का कहना है कि कई बार दुकान में ताला लगा दिया गया था और इसमें पुलिस को हस्तक्षेप भी करना पड़ा था.

इस मामले पर बोधगया मठ के स्वामी ओम भारती ने कहा कि खुदकुशी की घटना से वे लोग काफी दुखी हैं पर उनपर लगाया जा रहा आरोप सरासर गलत है. उनलोगों ने बोधगया मठ के दुकान पर अवैध रूप से कब्जा जमाये 4 लोगों को खाली कराने के लिए थाना में आवेदन दिया है क्योंकि कई लोग अवैध रूप से मठ के जमीन और दुकान पर कब्जा जमाये हैं.