1595 प्रवासियों को लेकर जमुई पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, स्क्रीनिंग के बाद भेजे गए

जमुई (राजेश कुमार) : गुरूवार को गुजरात के सुरत से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जमुई स्टेशन पहुंची. इस ट्रेन में कुल 1595 प्रवासी सवार थे. ट्रेन में जमुई जिले के लगभग 1216 यात्रियों के अलावे लखीसराय,मुंगेर, शेखपुरा सहित बेगूसराय, खगड़िया जिले से संबंधित थे.

आने वाले सभी प्रवासियों के लिए स्टेशन परिसर पर ही प्रशासनिक तंत्रों की ओर से पुख्ता इंतजाम रखा गया था. पुलिस बल के सहयोग से बोगी से यात्रियों को उतारा गया तथा स्टेशन परिसर पर बनाए गए जांच केंद्र पर स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ उनकी स्क्रीनिंग की गई.

स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी यात्रियों को नाश्ते का पैकेट तथा पानी का बोतल  दिया गया. वहीं जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के निर्देशानुसार पूर्व व्यवस्थित संबंधित स्थानों के ब्लॉक केंद्रों पर यात्रियों को भेजने हेतु वाहन की व्यवस्था की गई थी.

जिसके लिए संबंधित प्रखंड व पंचायतों के एसएचओ,बीडीओ व संबंधित पदाधिकारियों की मौजूदगी में उन्हें अपने गंतव्य स्थान पहुंचाने की बात कही गई.

दूसरी ओर अन्य जिलों के यात्रियों की भी समुचित व्यवस्था जिला प्रशासन की योजना में शामिल रहा. मालूम हो कि प्रवासियों को लेकर जमुई को आने वाली यह दुसरी  श्रमिक स्पेशल ट्रेन है. इसके पहले दिल्ली के दादरी से एक स्पेशल ट्रेन पहले ही जमुई आ चुकी है.