इस बार बाबाधाम नहीं जा पाएंगे शिवभक्त, कोरोना के कारण श्रावणी मेला नहीं लगेगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: इस बार शिव भक्त को निराशा हाथ लगेगी. दरअसल कोरोना संकट के बीच इस बार बाबाधाम में श्रावणी मेला नहीं लगेगी. बता दें कि इस बार देवघर में लगने वाला श्रावणी मेला आयोजित नहीं किया जाएगा. इसे लेकर झारखंड सरकार ने आदेश जारी कर दिया है. झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन सचिव अमिताभ कौशल ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहले ही धार्मिक सभा, समागम आदि पर रोक लगा रखी है. ऐसे में श्रावणी मेला व रथ मेला का आयोजन नहीं हो सकता.

वहीं इसे लेकर भागलपुर में भी तैयारी नहीं की जा रही है. इस बारे में भागलपुर डीएम ने कहा कि अभी तक देवधर प्रशासन की ओर से मेले को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है कि मेला होगा या नहीं. जल्द ही वे इसकी जानकारी लेंगे.



आपको बता दें कि देवघर में हर साल 6 जुलाई से श्रावणी मेला की शुरुआत हो जाती है. लेकिन इस बार कोरोना के कारण इसको रोक दिया गया है. भक्तों को अब अगले साल का इंतजार करना होगा. लाखों के तादाद में यहां भक्त हर साल जलाभिषेक करने आते हैं और बाबा से दुआ मांगते हैं.

श्रावणी मेला को लेकर डेढ़ माह पहले से पूरी तैयारी शुरू हो जाती हैं. टेंडर, रूट चार्ट, शिविर और बैरिकेटिंग करने का काम एक महीना पहले ही शुरू हो जाता है. हजारों की संख्या में सुरक्षा बलों को प्रतिनियुक्त किया जाता है. लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के खौफ से ऐसी कोई तैयारी अभी तक नहीं हो सकी है.