राजद में शामिल होने जा रहे हैं श्याम रजक, रातो- रात जदयू के बैनर-पोस्टर वाली जगह लगा ली लालू परिवार की तस्वीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक एक 11 साल बाद आज घर वापसी कर रहे हैं. श्याम रजक आज राष्ट्रीय जनता दल में एक बार फिर से शामिल हो जाएंगे. श्याम रजक आरजेडी में शामिल होने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अंधेरी में घर वापसी को लेकर श्याम रजक को लगातार बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

जदयू से निकाले जाने के बाद और मंत्री पद गंवाने वाले श्याम रजक ने रातों- रात पूरा रंग बदल लिया है. कल तक जहां पर नीतीश कुमार और जेडीयू नेताओं के पोस्टर लगे होते हैं वहां पर श्याम रजक ने अब लालू परिवार की तस्वीर लगाई है. ठीक उसी जगह जहां पर कल तक नीतीश कुमार के होर्डिंग लगे हुए थे उसी जगह अब तेजस्वी यादव विराजमान हो गए हैं.



ऐसे में सोमवार को राजद और जेडीयू से निकाले गए नेताओं के एक दूसरे दलों में आने-जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक जेडीयू से निकाले गए श्याम रजक जहां अपने पुराने घर राजद में वापसी करेंगे तो वहीं राजद से निकाले गए तीन विधायक अब नीतीश कुमार के पाले में आ जाएंगे.

राजद ने रविवार को अपनी पार्टी से तीन विधायकों जिनमें महेश्वर प्रसाद यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी शामिल हैं को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निकाल दिया था. महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से जबकि प्रेमा चौधरी पातेपुर से विधायक हैं. राजद की ओर से बताया गया कि पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर पार्टी के संविधान के तहत इन तीनों को राजद से निष्कासित किया गया है.