सीतामढ़ी के DM होंगे एन रामचंद्रुडू, रणजीत कुमार सिंह भेजे गए आपदा प्रबंधन विभाग

IAS-N-RAMCHDRUDU
IAS एन. रामचंद्रुडू

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में जारी लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के बीच बड़ी खबर है. चुनाव आयोग के निर्देश पर सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रणजीत कुमार सिंह (2008 बैच) का तबादला कर दिया गया है. रणजीत कुमार सिंह को अब आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार, पटना में अपर सचिव पद पर पदस्थापित किया गया है. उनकी जगह IAS एन. रामचंद्रुडू (2009 बैच) को सीतामढ़ी का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

चुनाव आयोग के निर्देश पर हुई कार्रवाई के बाद बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. सीतामढ़ी के नए जिलाधिकारी रामचंद्रुडू फिलहाल आपदा प्रबंधन विभाग में अपर सचिव के पद पर कार्यरत हैं. उन्हें अगले आदेश तक सीतामढ़ी के बदोबस्त पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है.

लोकसभा चुनाव : मंगलवार शाम 6 बजे थम गया पहले फेज का प्रचार, ये दिग्गज हैं मैदान में

2018 में बनाए गए थे अपर सचिव

बिहार कैडर के IAS एन. रामचंद्रुडू को बीते साल मार्च, 2018 में आपदा प्रबंधन विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया था. इससे पहले वे प्राथमिक शिक्षा विभाग में निदेशक के तौर पर भी कार्य कर चुके हैं. एन. रामचंद्रुडू समस्तीपुर के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं.

DM
IAS रणजीत कुमार सिंह

कम समय में बनाई पहचान

IAS रणजीत कुमार सिंह सीतामढ़ी में एक साल से कुछ कम ही वक़्त रहे. बीते साल 28 अप्रैल 2018 को उन्हें सीतामढ़ी का जिलाधिकारी बनाया गया था. उनसे पहले सीतामढ़ी के जिलाधिकारी राजीव रौशन (2010 बैच) थे. इस तरह सीतामढ़ी को एक के बाद एक युवा IAS जिलाधिकारी के तौर पर मिले थे. रणजीत कुमार सिंह ने कम समय में ही जिले में अपनी अलग पहचान बनाई. वे युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय हुए. सोशल मीडिया में भी काफी एक्टिव रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*